ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए सांसद राजकुमार चाहर ने खेल मंत्री से की मुलाक़ात

आगरा। ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए बेहतर मंच मिल सके इसके लिए सांसद राजकुमार चाहर ने प्रयास करना शुरू कर दिया है। फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर ने लखनऊ में खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान सांसद राजकुमार चाहर ने खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी से ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं के लिए आगरा के कीठम में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण कराए जाने की मांग रखी।

उन्होंने कहा कि बाह, फतेहाबाद, आकोला, किरावली के खिलाड़ियों ने कई बार राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया है और आगरा का नाम रोशन किया है। इन्हें देखकर ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाएं भी आगे आ रही हैं लेकिन उन्हें अपने प्रतिभाओं को निखारने के लिए किसी भी तरह का कोई मंच और सरकार की ओर से कोई मदद नहीं मिल पा रही है। आगरा बाह केंद्र से 70 किलोमीटर दूर है। इस कारण बच्चे शहर तक अभ्यास के लिए नहीं आ सकते हैं। अतः बाह में एक स्टेडियम अथवा स्पोर्ट कांप्लेक्स का निर्माण कराया जाए जिसमें इंडोर खेलों के लिए बहुउद्देशीय हॉल सिंथेटिक ट्रैक अनिवार्य रूप से हो। नया गांव, जगनेर शाहदेव, फतेहाबाद , नाहचनी, किरावली में प्रस्तावित स्टेडियम के लिए धन आवंटित किया जाए।

सांसद ने बताया कि खेल मंत्री ने ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को ध्यान में रखते हुए नए स्टेडियम की स्थापना हेतु धन आवंटित करने का आश्वासन दिया है।

About admin 4344 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।