9वीं की छात्रा हिमांशी गुप्ता को बनाया आगरा कैंट जीआरपी का थानेदार, पुलिसकर्मियों ने दी सलामी

9th student Himanshi Gupta made SHO of Agra Cantt GRP, Policemen salute

आगरा। उत्तर प्रदेश सरकार और सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इन दिनों महिला सशक्तिकरण (Women Empowerment) कार्यक्रम का आयोजन पूरे प्रदेश में कर रहे हैं। सीएम योगी द्वारा शुरू किए गए मिशन शक्ति (Mission Shakti) कार्यक्रम के तहत नारी सम्मान और महिलाओं के हक को याद दिलाने के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को आगरा कैंट (Agra Cantt) जीआरपी थाने पर छात्रा हिमांशी गुप्ता को एक दिन का थानेदार बनाया गया है। कक्षा नौ की छात्रा आगरा कैंट जीआरपी थाने पर एक दिन के चार्ज पर रहेंगी। पुलिस की कार्यशैली को जानेगी और पीड़ित की समस्या का निस्तारण भी करेंगी।

इससे पहले अगर हम बात करें तो महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत हरीपर्वत थाना और शमशाबाद थाने में भी छात्राओं को एक दिन का थानेदार बनाया गया था। दरअसल महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश सरकार छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ाने और उनके हक को याद दिलाने के लिए इस तरीके के कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। बताते चलें कि आगरा कैंट जीआरपी थाने के एक दिन के चार्ज पर कक्षा नौ की छात्रा हिमांशी गुप्ता (Himanshi Gupta) के हर आदेश का पालन भी किया जाएगा।

9th student Himanshi Gupta made SHO of Agra Cantt GRP, Policemen salute

थाने का चार्ज लेने से पहले हिमांशी गुप्ता को जहां आगरा कैंट जीआरपी थाने के पुलिसकर्मियों द्वारा सलामी दी गई तो वहीं आगरा कैंट जीआरपी थाने के प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह चक द्वारा उन्हें बुके भेंट कर अभिनंदन किया गया।

मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत जहां छात्र छात्राओं को उनका हक याद आता है तो वहीं इस तरीके के कार्यक्रम से महिलाओं और छात्राओं में हौसला भी बढ़ता है।

About admin 5389 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।