उत्तर प्रदेश में ठंड से 24 घंटे में 70 की मौत

मून ब्रेकिंग। पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। कश्मीर के गुलगर्म में बर्फ़बारी से शुक्रवार शाम तक 8 इंच, पहलगाम में 6 इंच और सोनमर्ग में 10 इंच बर्फ जमा हो गई है जिस कारण उत्तरी भारत भारी ठंड के चपेट में आ गया है। उत्तर प्रदेश में पहाड़ी इलाक़ों में हो रही बर्फ़बारी का असर देखने को मिल रहा है। पूरा प्रदेश सर्द हवाओं और भयंकर गलन की चपेट में है।

उत्तर प्रदेश में भारी ठंड की वजह से बीते 24 घंटे में 70 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। उत्तर प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, इससे शुक्रवार से शनिवार तक 70 लोगों की मौत की खबर है। रैनबसेरों की कमी से चलते लोगों की मौते हुई हैं। मरने वालों में ज्यादातर शेल्टर ना होने के चलते बेघर लोग हैं। ठंड से मौतौं पर सूबे के आला अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। किसी भी अधिकारी ने मौतों को लेकर कमेंट नहीं किया है।

बीते 24 घंटों में ठंड की वजह से पूर्वांचल में 22 लोगों की मौत हुई है। बरेली डिविजन में तीन, इलाहाबाद डिविजन में 11 और बुंदेलखंड में 28 लोगों की जान सर्दी के चलते बीते 24 घंटे में गई है। बाराबांकी से 40 साल के राम किशोर रावत और 30 साल के महेश की मौत ठंड के चलते हो गई। फैजाबाद जिले के हरचंदपुर में एक, अंबेडकर नगर में एक, रायबरेली और ऊंचाहार से भी एक-एक मौत की खबर है। लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने सर्दी से मौतों पर नगर आयुक्त से रिपोर्ट मांगी है। लखनऊ में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बीते 24 घंटों में सुल्तानपुर जिला सबसे ठंडा रहा, जहां तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*