Home » सड़क पर बैग रख कर देते थे लूट को अंजाम, पुलिस ने ऐसे पकड़ा गिरोह

सड़क पर बैग रख कर देते थे लूट को अंजाम, पुलिस ने ऐसे पकड़ा गिरोह

by pawan sharma

आगरा। शमशाबाद में सड़कों पर वाहन सवारों से लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का एक शातिर लुटेरा चेकिंग के दौरान शमशाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ गया जबकि कुछ लुटेरे फरार हो गए। लुटेरे के इस गिरोह के पकड़े जाने से शमशाबाद पुलिस ने कुछ राहत की सांस ली है। क्योंकि पिछले कई दिनों से हाइवे पर लूट की वारदात के कारण लोगों में आक्रोश व्याप्त था। आगरा पुलिस ने एक प्रेस वार्ता के दौरान इसका खुलासा किया। आगरा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान शातिर लुटेरे से हथियार भी बरामद किए और कानूनी कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है।

पकड़े गए लुटेरे का नाम उदयवीर पुत्र चरन सिंह नि0 बाह है जबकि राम पुत्र लक्ष्मण सिंह नि0 बाह, राहुल पुत्र रामदास नि0 बाह, भोला पुत्र रामनिवास नि0 बाह भागने में सफल रहे। पुलिस ने इनके पास से दो स्मार्ट फोन, एक तमंचा 315 बोर, दो जिन्दा कारतूस 315 बोर के, 12 हजार नगद और एक मोटर साइकिल बरामद की है।

प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि रात्रि में गश्त के दौरान जब कुछ लोगों को संदीप समझकर जब पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा तो यह लोग भागने लगे। पुलिस ने तुरंत भागने वाले लोगों की घेराबंदी की जिसमें शातिर लुटेरा उदयपुर तो हत्थे चढ़ गया लेकिन इसके 3 साथी फरार हो गए जिन्हें पकड़ने के लिए टीम में दबिश दे रही हैं।

प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस ने बताया कि इस शातिर गिरोह के लूटने की योजना भी शातिर तरीके की है। यह गिरोह शमशाबाद और फतेहाबाद रोड पर सुनसान जगह सड़क पर कपड़ों से भरा हुआ नया बैग रख दिया करते थे। इस बैग को देखकर अक्सर राहगीर अपनी गाड़ी रोक लिया करते थे। जैसे ही राहगीरों की गाड़ी रूकती थी यह लूट की वारदात को अंजाम दे दिया करते थे और वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाया करते थे। कई राहगीरों ने इस तरह की लूट की घटनाओं की शिकायत की थी जिसके बाद से शमशाबाद पुलिस इस गिरोह की सरगर्मी से तलाश कर रही थी

इस गिरोह के पकड़े जाने से लूट की वारदातों पर अंकुश लगेगा तो वहीं शमशाबाद पुलिस ने राहत की सांस जरूरी है और फरार लुटेरों को पकड़ने के लिए जुट गई है।

Related Articles

Leave a Comment