Home » क्रिकेट जगत में आगरा शहर के लाल ने लिखा स्वर्णिम इतिहास, इंडिया की जीत में दिया योगदान

क्रिकेट जगत में आगरा शहर के लाल ने लिखा स्वर्णिम इतिहास, इंडिया की जीत में दिया योगदान

by pawan sharma

आगरा। टीम इंडिया की नीली जर्सी जिसे पहनने का हर क्रिकेटर का सपना होता है। यही सपना आगरा के लाल दीपक चाहर ने भी देखा था जो आज पूरा हो गया। आईपीएल में अपने बेहतर खेल प्रदर्शन से टीम इंडिया में जगह बनाने वाला आगरा का लाल भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे तीसरे टी 20 में खेल के मैदान पर नजर आया तो आगरा के क्रिकेट इतिहास में यह दिन स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो गया।
इतना ही नहीं डेब्यू मैच में पहला विकेट और टीम की जीत ने आगरावासियों की जीत का मजा भी दुगुना कर दिया। बता दें अंतरराष्ट्रीय मैच अभी तक आगरा के किसी पुरुष क्रिकेटर ने नहीं खेला और यह उपलब्धि दीपक चाहर ने अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच में खेलते ही हासिल कर ली।

इससे पहले कई खिलाड़ियों ने आईपीएल तो खेला लेकिन, उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम में आगरा की दीप्ति शर्मा, पूनम यादव को खेलने का मौका मिल चुका है।

दीपक चाहर को भारत और इंग्लैंड के मध्य तीसरे और आखरी T-20 में खेलता देख दीपक के परिवार के साथ साथ आगरावासियों का ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। दीपक के परिजनों ने टीवी पर जब उसे 90 नंबर की टीशर्ट पहने हुए खेल मैदान पर देखा तो ख़ुशी से उनकी आखें भी भर आई। आगरा के लाल को खेलते हुए देखा तो आगरावासियों की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा। आगरा दीपक चाहर को जगह मिलने से खेलप्रेमियों में जोश और उत्साह की लहर देखने को मिल रही है।

आगरा में क्रिकेट के प्रति दीवानगी इस कदर है कि दीपक चाहर के टी 20 खेलने की खबर से लोगों ने सोशल मीडिया पर एक दूसरे को संदेश भेजना शुरू कर दिए। दीपक की एक-एक गेंद की कॉमेंट्री वाट्सअप पर चल रही थी। लोगों का कहना था कि खेल प्रेमियों के आज का दिन स्वर्णिम दिन है। आगरा से दीपक चाहर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने और टीम इंडिया में जगह बनाने से आगरा के युवा क्रिकेटरों को प्रेरणा मिलेगी और वह अपने बेहतरीन प्रदर्शन से आगरा का नाम रोशन कर सकेंगे।

Related Articles

Leave a Comment