समाधान दिवस में गैरमौजूद अधिकारयों पर गिरी गाज़, काटा गया एक दिन का वेतन

फतेहाबाद। तहसील मुख्यालय फतेहाबाद पर एसडीएम सुनील कुमार की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में मंगलवार को कुल 81 शिकायतें आई जिसमें से दो का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया है। वहीं तहसील दिवस में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों पर एसडीएम ने नाराजगी भी जताई।

उनका कहना था कि तहसील दिवस में हर पीड़ित चाहे वो किसी भी विभाग से हो उसका समाधान होता है और हर विभाग के अधिकारी को उपस्थित रहना अनिवार्य है लेकिन इसके बाबजूद भी अधिकारी तहसील दिवस में नहीं आये इसलिए उन सभी का एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की गयी है।

संपूर्ण समाधान दिवस में निबोहरा निवासी लाखन सिंह पुत्र नारायण सिंह ने शिकायत की के वन विभाग में उसने 9 माह तक के केटल गार्ड के तौर पर मनरेगा में कार्य किया था परंतु उसे कोई भी भुगतान नहीं किया गया है। जिस पर एसडीएम ने वन दरोगा को कड़े निर्देश देकर उसे भुगतान करने के निर्देश दिए। एस डी एम ने संपूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित रहे 9 अधिकारियों के एक दिन के वेतन काटे जाने की संस्तुती करते हुए इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी आगरा को भेज दी।

इस प्रकार कुल 81 शिकायतें आई और 2 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। इस दौरान नायब तहसीलदार सत्यप्रकाश, इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह, पूर्ति निरीक्षक अजय चौहान, उपखंड अधिकारी कुलदीप सिंह राजपूत, एडीओ पंचायत राकेश बाबू सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट – प्रदीप कुमार (फतेहाबाद)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*