ताजनगरी में विश्व हिंदू परिषद ने एक अनोखा कार्यक्रम का आयोजन किया

में विश्व हिंदू परिषद ने एक अनोखा कार्यक्रम का आयोजन किया। ताज के साए में दसहरा घाट पर आयोजित ओस कार्यक्रम में आरएसएस के प्रान्त प्रचारक हरीश रौतेला मुख्य वक्ता थे। विश्व हिंदू परिषद के संगठन मंत्री मनोज ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद पूरे देश में आगरा से एक अनोखा संदेश दे रहा है ।विश्व हिंदू परिषद ने माँ यमुना तट पर शहीदों का श्राद्ध कार्यक्रम का आयोजन किया । इस शहीदों के श्राद्ध कार्यक्रम में 501 ब्राह्मणों का भोजन कराया गया । इसके अलावा 11 कर्मकांडी ब्राह्मण श्राद्ध का तर्पण किया । कमिश्नर और अन्य प्रबुद्धजन इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में रहे। इसके अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के  प्रांत प्रचारक हरीश रौतेला ने शहीदों के श्राद्ध पक्ष कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में अपने विचार रखे

विश्व हिंदू परिषद  के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा पहले ही तैयार कर ली गयी थी। विश्व हिंदू परिषद के मुताबिक इस कार्यक्रम में देश की आजादी से अब तक शहीद होने वाले शहीदों का एक साथ श्राद्ध किया गया।  जिसमें  शहीद भगतसिंह तात्या टोपे सुखदेव गुरु राम प्रसाद बिस्मिल के अलावा सेना के शहीद जवानों को भी श्राद्ध तर्पण किया गया । इस कार्यक्रम में उन वीर माताओं बहनों को भी आमंत्रित किया गया था।  जिन वीर माताओं  के भाइयों और पतियों ने भारत माता की आन बान शान की खातिर अपने प्राणों की आहुति दे दी है  ।

यमुना तट पर ताज के साए में आयोजित होने वाले शहीदों के श्राद्ध पक्ष के लिए विश्व हिंदू परिषद काफी दिनों से लगा था। और विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि पूरे देश में विश्व हिंदू परिषद आगरा से एक अनोखा संदेश दिया है। श्राद्ध और तर्पण के बाद कार्यकर्ताओ को प्रसाद वितरित भी किया गया।

About admin 4630 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*