ओलावृष्टि से त्राहिमाम हुई ताजनगरी, किसानों के जख्मों पर लगा नमक

आगरा। बुधवार को शाम तूफान के साथ आई ओलावृष्टि ने पूरे ताजनगरी को थाम कर रख दिया। बेमौसम हुई इस बरसात ने आगरा शहर और ग्रामीण क्षेत्रों की जो स्थिति बद से बदतर की है शायद पिछले कई सालों में नहीं होगी। इस तूफानी बारिश ने सबसे ज्यादा चोट अगर किसी को पहुंचाई है तो वह है किसान। एक तरफ हुई ओलावृष्टि से किसानों की पूरी फसल नष्ट हो गयी तो वहीं इस ओलावृष्टि ने आगरा शहर में भी जमकर उत्पात मचाया।

पहले तो तेज आंधी से शहर में जगह जगह लगे होर्डिंग, पोल उखाड़ दिए और पूरे शहर के हर सड़कों पर हजारों पेड़ टूट कर गिर पड़े थे जिस कारण पूरा शहर जाम से त्राहि-त्राहि करना करने लगा। उसके बाद ओलों के साथ आई बारिश ने किसानों के जख्म पर नमक लगाने का काम किया।

लगभग 2 घंटे हुई ये ओलावृष्टि इतनी तेज हुई कि सड़क पर चल रहे वाहनों आगे कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा था। राह चलते पैदल अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर छुप गए तो वहीं वाहनों में सवार होकर चलने वाली सवारियों ने बारिश थमने तक अपने वाहनों को सड़क के किनारे पर खड़ा कर दिया।

जाम की स्थिति यह थी कि चाहे MG रोड हो या यमुना किनारा या फतेहाबाद रोड सभी जाम थे। सबसे ज्यादा दयनीय स्थिति लाल किले के सामने से होकर गुजरने वाले यमुना किनारा रोड की थी। हर दो कदम पर पेट टूटे गिरे पड़े थे तो जगह-जगह होर्डिंग भी सड़क पर टूटकर गिरे हुए थे।

आप तेज आंधी या कहें कि तूफ़ान का अंदाजा ऐसे लगा सकते हैं कि एक्सप्रेस वे पर दौड़ने वाले ट्रक कंटेनर भी तेज हवा के झोंके से चलते हुए सड़क पर ही पलट गए। लखनऊ एक्सप्रेस वे पर ऐसे 4-5 कंटेनर पलटे हुए थे।

इस ओलावृष्टि के बाद शहर की स्थिति और पलटे कंटेनर की थोड़ी सी वीडियो हमने दिखाने की कोशिश की है। तेज बारिश के चलते हमने ये वीडियो कार के अंदर से ही बनाई है जिस कारण अच्छी वीडियो न बन सकी लेकिन आप इसे देखकर शहर में हुए नुकसान का आंकलन लगा सकते हैं।

About admin 5973 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*