इस बाप की हसरत कैसे होगी पूरी, सोशल मीडिया पर गुहार, देखें ये खबर

आगरा। हर मां-बाप की ख्वाहिश होती है कि उसकी देहरी से उसकी बेटियां के हाथ पीले अच्छे से हो जाए, उनका दामाद घुड़चढ़ी करके उनके दरवाजे पर आए। सारी रस्म की अदायगी हो और फिर वह अपनी ही बेटी को लाल जोड़े में विदा करें। हालांकि इसके लिए हर माता पिता अपने बेटी को ससुराल भेजने के लिए पूरी ताकत लगाते हैं, दान दहेज देते हैं दावत कराते हैं, शामियाना सजाते हैं, मेहमानों को बुलाते हैं और समाज को भी इकट्ठा किया जाता है तो वहीँ ताजनगरी आगरा का एक परिवार ऐसा भी है जिसकी दो बेटियों के हाथ पीले होने है मगर शायद मां-बाप की की ख्वाहिश कही अधूरी न रह जाए।

बेटिया शादी से वंचित ना रह जाए इसके लिए एक पिता ने अपने दर्द को सोशल मीडिया पर उजागर कर दिया है। दरअसल अब आपको यह पूरा मामला बताते हैं। ताजनगरी आगरा के एत्माद्दौला के टेडी बगिया का रहने वाला अशोक इस समय विकलांग है। उसके रीढ़ की हड्डी टूटी हुई है। जैसे तैसे गुजर बसर कर पाता है चल पाता है। अब अशोक की बेटी लक्ष्मी और राधिका की शादी तय हुई है। आगामी 20 फरवरी को जनपद फिरोजाबाद के टूंडला और जनपद आगरा के क्षेत्र से लक्ष्मी और राधिका के पति आकाश और मनीष घोड़ी पर चढ़कर बारात लेकर आने वाले हैं।

विकलांग पिता अशोक का दिन में चैन और रात को नींद उड़ी हुई है। सोच सोच के परेशान है कि आखिर घर में अन्न के लिए एक दाना नहीं तो बरात के लिए भोजन कहां से आए। मकान ही कच्चा हो तो शामियाना कैसे सजाया जाए। कैसे हलवाई हो कहां से दान-दहेज आए।

भले ही इन दोनों बेटियों के माता पिता की हसरत पूरी ना हो मगर अशोक ने आज भी अपना जज्बा नहीं खोया है। हौसलों से लबरेज अशोक ने अपनी गरीबी का दर्द सोशल मीडिया पर बयान कर दिया। लोगों से मांग की कि आखिरकार उनकी बेटी के हाथ पीले कराने और शादी कराने के लिए समाज के लोग आगे आएं। सोशल मीडिया पर अशोक के दर्द को देखकर ताजनगरी आगरा की तमाम सामाजिक संस्थाएं आगे आ रही है।

सोशल सोशल मीडिया पर मदद की जा रही है। विकलांग अशोक के दर्द को जानकर शहर की तमाम सामाजिक संस्थाएं आगे आयी। बेटी के शादी के सामान को इकट्ठा किया जा रहा है तो वहीं पीड़ित पिता का दर्द भरे सोशल मीडिया पर उजागर हो गया हो मगर शर्म के मारे ना तो बेटियां मीडिया के सामने आ रही हैं और ना ही पिता बहुत ज्यादा बोलने को राजी है।

जैसे ही विकलांग अशोक ने अपना दर्द सोशल मीडिया पर बयान किया तो मानो मददगारों का हुजूम लग गया। हालांकि कुछ मदद करने आगे आए हैं। तो कुछ सोशल मीडिया पर सिमट कर रह गए हैं।

कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने दावा किया कि लक्ष्मी और राधिका केवल अशोक की बेटी नहीं पूरे ताजनगरी की बेटी है। आगामी 20 फरवरी को लक्ष्मी और राधिका की होने वाली शादी के लिए समाज के लोग धूमधाम से मनाने का दावा कर रहे हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*