अतिक्रमण हटाने पहुची टीम के साथ हुई मारपीट, हमलावरों के खिलाफ पीड़ित ने दी तहरीर

मथुरा। कृष्णा नगर में बुधवार को अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम के साथ व्यापारियों ने मारपीट कर दी। एक रेस्टोरेंट संचालक से अतिक्रमण न हटाए जाने पर दो हजार रुपये का नकद जुर्माना मांगने को लेकर विवाद बढ़ गया। मारपीट और धक्का-मुक्की होने से अफरातफरी मच गई। अपर आयुक्त और अतिरिक्त पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ। कर अधीक्षक ने रेस्टोरेंट संचालक समेत पचास लोगों के खिलाफ मारपीट कर सरकारी कार्य में बाधा डालने की तहरीर पुलिस को दी है।

शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम का अभियान चल रहा है। निगम की टीम ने तीन दिन पहले फुटपाथ, सड़क और नालियों पर किए गए अतिक्रमण को चिह्नित कर लाल निशान भी लगा दिए थे। निगम ने अतिक्रमणकारियों को स्वयं ही अतिक्रमण हटाए जाने का मौका भी दिया था। दोपहर में टीम ने पुलिस फोर्स के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू की। भूतेश्वर तिराहा, नगर पालिका मार्केट होते हुए टीम कृष्णा नगर क्षेत्र में पहुंची। यहां बंसल फूड्स और वाहजी वाह शोरूम पर पहले से लगे लाल निशान के आधार पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू की गई तो रेस्टोरेंट संचालक ने टीम को रोक दिया।

टीम ने दो हजार रुपये का जुर्माना देने और स्वयं अतिक्रमण हटाने को समय दिए जाने की बात कही। रेस्टोरेंट संचालक ने नकद रुपये न देकर चेक देने के लिए कहा, लेकिन टीम ने चेक से जुर्माना लेने से इन्कार दिया। इसके बाद टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। भाजपा के कई नेता मौके पर पहुँच गए और मामले को शान्त कराने की पूरी कोशिश की।

रिपोर्ट जीवनदीप कल्यान

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*