Home agra आगरा के इस वार्ड में खत्म हो जाएगा पानी का संकट, गंगाजल के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू

आगरा के इस वार्ड में खत्म हो जाएगा पानी का संकट, गंगाजल के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू

by admin
Water crisis will end in this ward of Agra, the work of laying pipeline for Gangajal will start

आगरा। आगरा के इस वार्ड में सालों बाद पहुंचेगा गंगाजल। पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू। लोगों में उत्साह। लोगों ने किया पार्षद का स्वागत।

वार्ड नंबर 39 नामनेर के विपलेश्वर चौक में व्याप्त पेयजल की समस्या का समाधान हो रहा है। क्षेत्र में गंगाजल की पाइप लाइन बिछाई जा रही है। बुधवार को क्षेत्र में गंगाजल की पेयजल पाइप लाइन बिछाई जाने का कार्य शुरू हो गया। इस कार्य का शुभारंभ विधि विधान के साथ क्षेत्रीय पार्षद लक्ष्मी शर्मा भाजपा नेता रघु पंडित और क्षेत्रीय लोगों ने मिलकर किया। पेयजल पाइप लाइन बिछाए जाने के कार्य की शुरुआत होने से क्षेत्रीय लोग काफी उत्साहित नजर आए।

विपलेस्वर चौक के हर घर को मिलेगा गंगाजल का कनेक्शन

क्षेत्र में गंगाजल की पेयजल लाइन पाइप बिछाए जाने का कार्य जलकल विभाग द्वारा कराया जा रहा है। क्षेत्र में लगभग 50 मीटर की पेयजल पाइप लाइन बिछाई जाएगी जिसे गंगाजल की मुख्य लाइन से कनेक्ट कर दिया जाएगा। इसके बाद चौक के हर घर में गंगाजल का कनेक्शन दिया जाएगा। क्षेत्र में व्याप्त पेयजल की समस्या का समाधान गंगाजल से किया जा रहा है।

क्षेत्रीय पार्षद पेयजल पाइप लाइन बिछाए जाने के लिए थी प्रयासरत

आपको बताते चलें कि क्षेत्र में पेयजल की समस्या बनी हुई है। वार्ड 39 नामनेर का क्षेत्र छावनी क्षेत्र की सीमा से सटा हुआ है। कुछ क्षेत्र तो छावनी क्षेत्र में भी आ जाता है। इसीलिए इस क्षेत्र में कभी-कभी निर्माण कार्य कराए जाना मुश्किल हो जाता है। क्षेत्र में गंगाजल की पाइप लाइन डाले जाने को लेकर काफी मशक्कत चल रही थी। इसी कड़ी में विपलेश्वर चौक में यह छोटा सा विकास कार्य शुरू हुआ है। इस पेयजल लाइन के बिछ जाने से लोगों को पेयजल संकट से मुक्ति मिलेगी।

जल्द पूरा होगा पाइप लाइन बिछाए जाने का कार्य

पार्षद लक्ष्मी शर्मा का कहना है कि बारिश का मौसम है। ऐसे में पेयजल पाइप लाइन बिछाई जाने के लिए खुदाई भी होनी है लेकिन पेयजल पाइप लाइन की खुदाई किसी समस्या का कारण ना बन जाए, इसीलिए ठेकेदार को जल्द से जल्द इस कार्य को खत्म करने के निर्देश दिए हैं

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: