Home आगरा ताज़महल में बंदरों की हरकत देख हंसी नहीं रोक पा रहे पर्यटक, देखें वीडियो

ताज़महल में बंदरों की हरकत देख हंसी नहीं रोक पा रहे पर्यटक, देखें वीडियो

by admin

Agra. दुनिया के सातवें अजूबे ताज़महल पर बंदरों की तादाद लगातार बढ़ रही है। बंदरों के खूंखार होने से पर्यटक काफी परेशान है तो वहीं उनकी कुछ हरकतें पर्यटकों को हंसाने और गुदगुदाने पर मजबूर कर देती हैं। ऐसा ही कुछ नजारा बुधवार को भी देखने को मिला।

ताजमहल स्थित सेंट्रल बैंक में बने फुब्बारे पर एक बंदा बैठा हुआ था। अचानक से ही गुलाटी और कलाबाजी करते हुए सेंटर स्टैंड में भरे पानी में कूदकर तैरने लगा। एक बंदर की इस हरकत के बाद अन्य बंदर भी उसे देखकर इसी तरह की हरकत करने लगे और सेंट्रल बैंक में भरे पानी में तैरने लगे।

बंदर भी गर्मी से हुए परेशान

बुधवार को आगरा में काफी गर्मिन व उमस है। गर्मी के कारण इंसान और पशु पक्षी सभी परेशान हैं। ताजमहल पर धूप के समय सफेद संगमरमर के पत्थर धूप को रिफ्लेक्ट करते हैं। इस कारण यहां पर्यटकों को भी गर्मी ज्यादा लगती है। सुबह 9 बजे के लगभग ताजमहल के सेंट्रल टैंक पर आधा दर्जन से अधिक बंदर दिखाई दिए। ज्यादातर बंदर ठंडे पानी में कलाबाजियां करते नजर आए।

एक बंदर पहले फव्वारे पर खड़ा हुआ और किसी अच्छे गोताखोर की तरह उल्टी छलांग लगाकर पानी में कूद गया। उसे देख दूसरा भी तैरते हुए फव्वारे पर चढ़ा और कलाबाजी करने लगा। तीसरा बंदर तैरते हुए इधर से उधर घूमने लगा।

पर्यटकों ने बंदरों के स्टंट को कैमरे में किया कैद

ताजमहल घूम रहे पर्यटकों ने बंदरों की इस कलाबाजी और इस दृश्य को देखा तो वह भी हंसने लगे। बंदरों की इस कलाबाजी और बंदरों के स्विमिंग स्टंट्स को अपने मोबाइल और कैमरों में कैद कर लिया। पर्यटकों ने बताया की ताजमहल समेत आगरा में बंदर बहुत दिखाई दिए। छोटे बंदर काफी भोले और क्यूट लगते हैं। हालांकि कभी- कभी यह नुकसान भी पहुंचा देते हैं। आज इन बंदरों को सेंट्रल बैंक में अलग ही अंदाज में कलाबाजी और स्विमिंग करते हुए देखा तो एक अलग ही आनंद आया।

पहले भी सामने आते रहे हैं मजाकिया वीडियो

आपको बता दें की बीते माह सेंट्रल टैंक पर बंदर के द्वारा फव्वारे पर बैठ कर उसका पानी रोकने का प्रयास करते हुए मजाकिया वीडियो सामने आया था। आज फिर बंदरों का एक नया वीडियो के सामने आया है वह भी लोगों को गुदगुदाने वाला है।

अगर आपको आगरा और आगरा शहर के आसपास से जुड़ी सभी ब्रेकिंग न्यूज़ से अपडेट रहना है। अभी तक आप व्हाट्सएप ग्रुप से नहीं जुड़े हैं तो मून ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।
https://chat.whatsapp.com/BpgZvsh7qm0LQz2pRz3FW6

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: