Home आगरा एक ट्रैक पर दो ट्रैन आमने-सामने की सूचना पर मचा हड़कंप, जांच में सामने आया ये सच

एक ट्रैक पर दो ट्रैन आमने-सामने की सूचना पर मचा हड़कंप, जांच में सामने आया ये सच

by admin

Agra. शुक्रवार को आगरा रेल मंडल के अधिकारियों में उस समय हड़कंप मच गया, जब उन्हें सूचना मिली कि एक ही ट्रैक पर दो ट्रेन आमने-सामने आ गई हैं। यह सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों ने घटना स्थल की ओर दौड़ लगा दी और मामले की जांच पड़ताल में जुट गए। इस पूरी घटना का सच निकल कर जब सामने आया तो मामला कुछ और ही निकला।

आगरा रेल मंडल के पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेन में आगे और पीछे इंजन लगा होने के चलते भम्र की स्थिति बनी। एक ट्रैक पर दो ट्रेन आने जैसा कोई मामला नहीं था।

जानकरी के मुताबिक आगरा रेल मंडल के कीठम के पास तीसरी रेल लाइन के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। ऐसे में यहां से ट्रेनें धीमी गति से निकल रही हैं। शुक्रवार सुबह करीब साढे़ नौ बजे आगरा की ओर जाने वाले ट्रैक पर ट्रेन खड़ी थी। उस ट्रेन के पीछे इंजन लगा था। सिग्नल न मिलने के चलते ट्रेन खड़ी थी। इसके पीछे एक और ट्रेन आ रही थी। वो ट्रेन भी सिग्नल न मिलने के चलते पीछे खड़ी हो गई।

बताया गया है कि ट्रेन रुकने पर यात्री नीचे उतरे। उन्होंने सामने देखा तो उन्हें इंजन दिखाई दिया। ऐसे में उन्हें लगा कि सामने से ट्रेन आ रही है। इससे हड़कंप मच गया। किसी ने इसका वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया जो रेलवे अधिकारियों तक पहुँच गया।

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव का कहना है कि
रेलवे अधिकारियों ने इस मामले में जांच की। जांच के बाद पता चला कि किसी ने एक ही ट्रैक पर आमने-सामने दो ट्रेनें आने की भ्रामक सूचना फैला दी है। उक्त स्थान पर एक ट्रेन खड़ी हुई थी, पीछे दूसरी ट्रेन खड़ी थी। इंजन देखकर गलत अनुमान लगा कर गलत सूचना प्रसारित कर दी गई।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: