ताज व्यू गार्डन बनेगा शहर का प्रमुख आकर्षण केंद्र, किया गया शिलान्यास

आगरा। शहर के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आगरा जिला प्रशासन की ओर से आगरा ताज और लाल किला मध्य यमुना किनारे रोड पर ताज व्यू गार्डन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। सोमवार को एससी आयोग के चेयरमैन डॉ रामशंकर कठेरिया और महापौर नवीन जैन ने संयुक्त रूप से धार्मिक रीति रिवाज को पूरा करते हुए ताज व्यू पार्क का शिलान्यास किया। इसके बाद दोनों ने मिलकर ताज व्यू गार्डन की शिलान्यास पट्टिका का अनावरण भी किया।

ताजमहल और लालकिला के मध्य ताज व्यू गार्डन का निर्माण 40 से 50 हेक्टेयर की भूमि पर हो रहा है। ताज व्यू गार्डन को जिला प्रशासन सेल्फी पॉइंट का नाम भी दे रहा है। इस गार्डन  एक तरफ ताज महल तो दूसरी ओर लाल क़िला नजर आएगा जहाँ से लोग ताज और किले के साये में सेल्फ़ी ले सकेंगे। आगरा जिला प्रशासन ताज व्यू पॉइंट को पर्यटन स्थल की दृष्टि से देख रहा है और उसी को आधार मानकर इस पार्क का डेवलपमेंट किया जा रहा है। आगरा जिला प्रशासन इस पार्क में सभी तरह के पौधों को लगा रहा है जो पर्यटकों के लिए एक आकर्षण का केंद्र बनेंगे तो वही यहां पर बैठने की उचित व्यवस्था होगी, साथ ही इस क्षेत्र को और कैसे डेवलप किया जाए इस पर भी चर्चा की जा रही है।

इस पार्क का शिलान्यास करते हुए एससी आयोग के चेयरमैन रामशंकर कठेरिया ने कहा कि 10 साल की संसदीय कार्य काल में यह उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है जो वह शहर को देने जा रहे हैं। आगामी दिनों में यह पार्क देश का सबसे बड़ा सेल्फ़ी और टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में होगा।

महापौर नवीन जैन का कहना था कि यह पार्क शादी डेस्टिनेशन के रूप में भी हो सकता है क्योंकि यह पार्क ताज और लालकिले के साये में है और लोग ऐसे डेस्टिनेशन के लिए अन्य राज्यो में जा रहे है तो फिर आगरा का यह पार्क क्यों नहीं। इतना ही नहीं इसके डेवलपमेंट में निगम आर्थिक मदद करेगा और पार्क में फाउंटेन भी लगवायेगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी गौरव दयाल, विधायक जी एस धर्मेश, राकेश जैन, केसी जैन, मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

About admin 5852 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*