Home आगरा पर्यटकों को बंदरों से बचाएगा डंडा, ताजमहल परिसर में 4 कर्मचारी तैनात

पर्यटकों को बंदरों से बचाएगा डंडा, ताजमहल परिसर में 4 कर्मचारी तैनात

by admin

Agra. ताजमहल में बढ़ रहे बंदरों के आतंक से निपटने के लिए एएसआई विभाग ने ताजमहल पर चार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। बंदरों को भगाने के लिए उन्हें डंडा दिया है जो ताज परिसर से बंदरो को डराकर भगाएंगे जिससे पर्यटक बिना भय के ताज का दीदार कर सके।

एएसआई की हो रही किरकिरी

आपकों बताते चले कि ताजमहल पर बंदरो का आतंक बढ़ रहा है। इसके लिए एएसआई नगर निगम, वन विभाग और अन्य संबंधित विभागों से लगातार पत्राचार कर रहा है मगर, समस्या जस की तस है। ऊपर से आए दिन बंदरों द्वारा पर्यटक को पर हमला और काटने की खबरें सुर्खियां बन रहीं हैं जिसके कारण एएसआई विभाग की भी किरकिरी हो रही है।

अपनी साख बचाने के लिए एएसआई ने खुद कदम उठाया और 4 कर्मचारियों को ताजमहल परिसर में बंदरों को भगाने के लिए तैनात कर दिया। यह कर्मचारी सिर्फ ताजमहल परिसर में बंदरों को डराकर लगाने का काम करेंगे और पर्यटक को को भी बंदरों के आतंक से बचाएंगे।

बंदर कर रहे हमला

ताजमहल को देखने की हसरत लेकर प्रतिदिन देसी और विदेशी पर्यटक ताजमहल पहुंच रहे हैं। पर्यटक ताजमहल का दीदार करते हैं लेकिन उनमें से कुछ पर्यटकों का ताज दीदार का अनुभव अच्छा नहीं रहता। क्योंकि ताजमहल परिसर में ताज भ्रमण के दौरान बंदर पर्यटकों पर हमला बोल कर उन्हें काट लेते हैं। बीते 5 दिन में देशी और विदेशी 3 पर्यटकों पर बंदरों ने हमला करके जख्मी कर दिया है।

बंदर के हमले का वीडियो वायरल

ताजमहल में बंदरों के आतंक और पर्यटकों को जख्मी करने के वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ताजमहल में बंदरों द्वारा पर्यटकों को पर हमले की खबर भी सुर्खियां बन रही हैं जिसके चलते देसी विदेशी सैलानी भी ताज भ्रमण के दौरान काफी सहमे हुए है। इससे देशी और विदेशी पर्यटकों में गलत संदेश जा रहा है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: