दूसरों को सुरक्षा देने वाली पुलिस खुद संकट में, हो सकता है ये बड़ा हादसा

आगरा। बुधवार को आए भीषण तूफान ने ताजनगरी वासियों को तबाही का ऐसा मंजर दिखाया कि कई जगह लोग अभी भी इससे उबर नहीं पाए हैं। बारिश और तूफ़ान से पहले  बिजलीघर बुद्ध विहार पर बने पुलिस क्वार्टर पहले से ही बेहद जर्जर स्थिति में थे। ऊपर से बुधवार को आए तूफान के चलते यहां एक बड़ा पीपल का पेड़ पुलिस क्वार्टरों के ऊपर गिर पड़ा है। यह पेड़ कभी भी यहां बड़े हादसे का शिकार बन सकता है।

पुलिस क्वार्टर में रहने वाले पुलिसकर्मियों के साथ उनके परिजनों ने इस पेड़ को हटाने को लेकर कई बार पुलिस अधिकारियों के यहां गुहार भी लगाई लेकिन उनकी अभी तक कोई भी सुनवाई नहीं हो सकी है। शायद पुलिस अधिकारी भी यहां किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं जिसके बाद इस पेड़ को हटाने की कार्रवाई की जा सके।

इस बड़े पेड़ के मकानों पर गिरने के चलते इन मकानों में रह रहे पुलिस कर्मी और उनके परिजन डर और किसी बड़ी अनहोनी के साए में जी रहे हैं। क्वार्टर में रहने वाली महिलाएं बताती हैं कि तूफान के बाद जब यह पेड़ क्वार्टर पर आकर गिरा तब से लेकर अब तक उनके परिवार और बच्चे खौफ के साए में जी रहे हैं। पता नहीं यह पेड़ कब उखड़ जाए और पूरे क्वार्टर को धराशाई कर दे।

बहरहाल अब देखने वाली बात होगी कि नगर में रहने वाले परिवारों की जान की चिंता प्रशासन को है या नहीं और कब तक इस मामले में उचित कार्रवाई कर पाते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*