Home मनोरंजन मॉडल्स के जलवे से रोशन हुई फैशन रनवे वीक की शाम, बाल श्रम निषेध का दिया संदेश

मॉडल्स के जलवे से रोशन हुई फैशन रनवे वीक की शाम, बाल श्रम निषेध का दिया संदेश

by admin
The evening of Fashion Runway Week was illuminated by the lights of the models, the message of child labor prohibition
Spread the love

आगरा। फैशन रनवे वीक 2021 देशभर से आई तीन दर्जन मॉडल्स के जलवों से रोशन हुआ। कैटवॉक करती मॉडल्स, रंग-बिरंगे परिधानों में सतरंगी रोशनी में फैशन प्रेमियों के बीच अपनी अदाओं का जलवा बिखेरने पहुंची, तो द पाल्म बुर्ज का हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

एक पहल और राउंड टेबल इंडिया संस्था की ओर से बुधवार को आयोजित हुए फैशन रनवे वीक के बीच में हॉलीवुड और वॉलीवुड गानों के बीच मॉडल्स के साथ ही फैशन प्रेमी थिरकने को मजबूर हो गए। बाल श्रम निषेध का संदेश फैशन प्रेमियों के बीच आकर्षण का मुख्य केंद्र रहा।

12 राउंड में हुआ फैशन शो

स्टैलेन्ट ग्रुप की निर्देशिका शिल्पी वार्ष्णेय ने बताया कि बारह राउंड में आयोजित हुए फैशन रनवे में 40 मॉडल्स ने पाश्चात्य परिधानों को भारतीय परिधानों में प्रस्तुत किया। डिजायनरों द्वारा तैयार वैवाहिक, फैस्टिवल और इंडो-वेस्टर्न परिधानों को दिखाया गया। एक पहल पाठशाला के बच्चो द्वारा बनाये हुए थैले, रंगीन मोमबत्तियां और आर्टिफिशियल ज्वेलरी का प्रदर्शन किया।

फैशन शो में पश्चिमी और भारतीय संस्कृति का तड़का भी दिखाई दिया। विभिन्न राज्यों की मॉडल्स के तरह-तरह के मेकअप देख फैशन प्रेमी गदगद हो गए। अतिथियों का स्वागत स्टैलेन्ट ग्रुप की निर्देशिका शिल्पी वार्ष्णेय और शैलेन्द्र वार्ष्णेय ने किया। सभी का धन्यवाद फैशन डायरेक्टर राज चाहर ने दिया। संचालन एंकर शिवम भारद्वाज ने किया। शो की कोरियोग्राफी कपिल आहूजा ने की।

एक पहल के मनीष राय ने कहा कि 14 वर्ष से कम उम्र के बच्चों से श्रम ना कराकर उन्हें शिक्षा दिलाने और आगे बढ़ने के लिए जागरूक करना ही कार्यक्रम का मुख्य सन्देश है। इसके लिए फैशन रनवे में बाल श्रम निषेध के सन्देश की तख्तियां हाथ ले कर मॉडल रेम्प पर कैटवॉक किया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूनम सचदेवा, बबिता चौहान, हरीश कुमार, हिनाकेत गुप्ता, जया सिंह, शिल्पा भाटिया, शिवम चावला, डीजे साहिल, स्वेता वार्ष्णेय, विश्वेश त्रिवेदी, अंकित खंडेलवाल, आशुतोष वार्ष्णेय, ऋचा अरोरा, जिज्ञा जपरा, इरफान खान, आयन खान, रूबी निर्मल, प्रीत सहाय आदि मौजूद रहे।

Related Articles