Home आगरा श्री जगन्नाथ जी ने खेली फूलों की होली, हरे कृष्णा के कीर्तन पर झूमे भक्तजन

श्री जगन्नाथ जी ने खेली फूलों की होली, हरे कृष्णा के कीर्तन पर झूमे भक्तजन

by admin

आगरा। कमला नगर (रश्मि नगर) स्थित श्री जगन्नाथ आज भक्तिमय होली के रंगों में डूबा नजर आया। भक्तों ने श्रीराधा व श्याम सुंदर के साथ फूलों की होली खेली। इससे पूर्व मंदिर के अध्यक्ष अरविन्द स्वरूप दास ने राधा कृष्ण का फूलों से अभिषेक किया। इस अवसर पर प्रह्लाद स्कूल इस्कॉन के विद्यार्थियों द्वारा भगवान की लीलाओं का मंचन किया गया।

होली के मौके पर श्री जगन्नाथ मंदिर में विधि विधान व मंत्रोच्चारण के साथ राधा कृष्ण का पुष्पों से अभिषेक किया गया। भक्तों ने भी फूलों व गुलाल की भक्तिमय होली का आनंद लिया और एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं दीं। श्रील प्रभुपाद जी के वरिष्ठ सन्यासी शिष्य (1974 में प्रभुपाद जी से दीक्षा ली) एवं इस्कॉन वर्तमान नवयोगेन्द्र स्वामी महाराज ने प्रवचन दिए। मृदंग और मंजीरे के भक्तिमय स्वरों पर हरीनाम संकीर्तन का आयोजन भी किया गया। अंत में आरती पर सभी भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। 7 मार्च को चैतन्य महाप्रभु के जन्मदिवस के मौके पर उनका अभिषेक शाम 6 बजे किया जाएगा। उन्हें नए वस्त्र धारण कराए जाएंगे।

इस अवसर पर मुख्य रूप से संजीव मित्तल, शैलेन्द्र अग्रवाल, राहुल बंसल, आशु मित्तल, अखिल बंसल, अमित बंसल, ओमप्रकाश अग्रवाल, विपिन अग्रवाल, संजय कुकरैजा, विमल नयन फतेहपुरिया, राजीव मल्होत्रा, सुशील अग्रवाल, त्रिलोक चंद अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: