4 महीने से मानदेय न मिलने पर शिक्षामित्रों ने किया खंड शिक्षा अधिकारी का घेराव

आगरा। फतेहाबाद ब्लॉक में कार्यरत शिक्षामित्रों का 4 माह का मानदेय न मिलने से आक्रोशित शिक्षामित्रों ने ब्लॉक संसाधन फतेहाबाद की घेराबंदी की। इस दौरान शिक्षामत्रों ने जमकर नारेबाजी भी की। बाद में खंड शिक्षा अधिकारी ब्रजराज सिंह ने शिक्षामित्रों को शीघ्र ही मानदेय दिलवाए जाने का आश्वासन दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फतेहाबाद विकासखंड में तैनात शिक्षामित्रों को 4 माह से मानदेय नहीं मिल सका है जिसके चलते शिक्षामित्र भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके हैं। मंगलवार को बड़ी संख्या में शिक्षामित्र ब्लॉक संसाधन केंद्र फतेहाबाद पहुंचे तथा घेराबंदी कर आक्रोश व्यक्त किया। ब्लॉक संसाधन केंद्र पर मौजूद खंड शिक्षा अधिकारी ब्रजराज सिंह ने शिक्षा मित्रों की समस्याएं सुनी और उन्हें शीघ्र मानदेय दिलाने का आश्वासन दिया।

इस दौरान प्रमुख रुप से सुधीश शर्मा, राजभान सिंह गुर्जर, धर्म सिंह वर्मा, नीटू खान, अतिवीर, भारत सिंह गुर्जर, तूकमन सिंह, हरि सिंह, रामस्वरूप, नेत्रपाल, रामनरेश, अनिल यादव आदि मौजूद रहे।

About admin 4630 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।