आगरा में तूफान से तबाही के मंजर के वीडियो, देखे सीधा नजारा

आगरा। बुधवार की रात आगरा के लिए वो काली रात साबित हुई जब तूफान ने ताजनगरी को हिलाकर रख दिया। तेज तूफान के साथ बारिश और ओलों की बरसात ने जहां किसानों को पूर्ण रूप से बर्बाद कर दिया तो वहीं शहर में भी करोड़ों का नुकसान हुआ। आलम यह था कि 130 घंटे प्रति स्पीड से आए इस तूफान में जगह-जगह पेड़ों को तोड़ दिया। विद्युत पोल धराशाई हो गए। रेल मार्ग बाधित हुआ। ओएचई लाइन टूटने से कई ट्रेनें जस की तस खड़ी रही और जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।

बुधवार की शाम से शुरू हुए तूफान ने रात भर शहरवासियों को हिला के रख दिया था। तूफान के तेज कहर से मोहब्बत की निशानी ताज भी बच नहीं पाई। ताज के रॉयल गेट और दक्षिणी गेट की मीनारें हिलते हुए चकनाचूर हो गई जिससे ए एस आई सकते में आ गया। तेज तूफान के कहर से जगह जगह पर पेड़ टूटे। जहां मार्ग अवरुद्ध हुआ। आगरा गवालियर राष्ट्रीय राजमार्ग, आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग और आगरा कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित रहा। तेज तूफान के कहर से जनपद आगरा में 8 लोग तूफान के काल के गाल में समा गए। दर्जनों लोग अस्पताल में मौत और जिंदगी से जूझ रहे हैं तो कुछ लोग अपने आशियाने को खो चुके हैं।

जिला प्रशासन से लेकर नगर निगम विद्युत विभाग से लेकर PWD और पुलिस के साथ में मजिस्ट्रेट राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए हैं। संभावना जताई जा रही है कि अगले 12 घंटे के अंदर आगरा में जनजीवन सामान्य हो पाएगा। अभी भी जगह-जगह मार्ग अवरुद्ध है। जन जीवन अस्त व्यस्त है तो किसान अपनी बर्बादी के आंसू बहा रहा है। पूर्ण रूप से चौपट हो चुका किसान यानी अन्नदाता अब अन्न को तरस रहा है और आलम यह है कि आने वाले दिनों में महंगाई आसमान छू सकती है।

ताजनगरी आगरा में तूफान से तबाही के मंजर के कुछ वीडियो हम आपको दिखा रहे हैं। जिसको देखकर आपकी रूह कांप उठेगी। जंगी पेड़ सड़क पर पड़े हैं। विद्युत पोल गिर चुके हैं। विद्युत लाइन ठप है। लोग जैसे तैसे गुजर बसर कर रहे हैं। सड़क किनारे रहने वाले लोगों का सब कुछ लूट चुका है। शहरवासी बताते हैं कि तूफान से तबाही का मंजर कई सालों बाद देखा है और युवा पीढ़ी ने तो तूफान की तबाही के मंजर को पहली बार देखा है।

About admin 5877 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*