Home आगरा आगरा में ‘सांसद खेल स्पर्धा’ के अंतर्गत ‘Run for G20 Marathon’ का होगा आयोजन

आगरा में ‘सांसद खेल स्पर्धा’ के अंतर्गत ‘Run for G20 Marathon’ का होगा आयोजन

by admin

Agra. आगरा में एक बार फिर ‘सांसद खेल स्पर्धा’ का आयोजन होने जा रहा है। सांसद खेल स्पर्धा 19 जनवरी से शुरू होगी जो 22 जनवरी तक एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में चलेगी। सांसद खेल स्पर्धा आयोजन की जानकारी केंद्रीय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने एक प्रेस वार्ता के दौरान दी। इसके बाद इस स्पर्धा को सफल बनाने के लिए एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में ही विभिन्न खेलों के कुछ खिलाड़ियों के साथ बैठक संपन्न हुई।

रन फॉर G-20 मैराथन के साथ होगी शुरुआत

सांसद खेल स्पर्धा का इस बार मुख्य आकर्षण का केंद्र मैराथन दौड़ होगी। इस बार मैराथन दौड़ ग्रीनरी के लिए नहीं बल्कि G-20 समिट के लिए होगी। इसलिए इस मैराथन को ‘रन फॉर जी-20’ नाम दिया गया है। केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल का कहना है कि G-20 समिट इस बार भारत में हो रहा है और उसकी कुछ बैठक आगरा में भी होनी है। विभिन्न देशों के राष्ट्रीय अध्यक्ष उनके प्रतिनिधि आगरा ताजमहल देखने जरूर आएंगे इसीलिए इस मैराथन के माध्यम से लोगों को जी-20 के प्रति जागरूक बनाने और शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने का संदेश दिया जाएगा।

सांसद खेल स्पर्धा 19 जनवरी से शुरू होगी जो 22 जनवरी तक एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में चलेगी। इस खेल स्पर्धा में सभी खेलों को शामिल किया जा रहा है। पिछली बार ताइक्वांडो, क्रॉस और शूटिंग के साथ टेनिस गेम शामिल नहीं हुआ था। इसलिए इस बार इन खेलों को भी शामिल किया जा रहा है। पिछली बार की तरह ही इस बार भी इस प्रतियोगिता के माध्यम से खिलाड़ियों की प्रतिभा को निकालना है और एक मंच देना है जिससे वह है अपनी प्रतिभा को राष्ट्रीय स्तर पर भी दिखा सकें।

प्रेस वार्ता के दौरान प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने बताया कि इस बार सांसद खेल स्पर्धा के लिए राज्य और केंद्र सरकार से किसी भी तरह की आर्थिक मदद नहीं मिलेगी। इस बार जो सांसद खेल स्पर्धा है वह उनके और सहयोग़ियों की आर्थिक मदद से ही कराया जाएगा लेकिन खिलाड़ियों की खेल भावना को ध्यान में रखते हुए जिस तरह से पिछली बार माहौल बना था, प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन हुआ था, उसी तर्ज पर सारी चीजें होंगी।

मून ब्रेकिंग के व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें –
https://chat.whatsapp.com/BpgZvsh7qm0LQz2pRz3FW6

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: