अलविदा की नमाज़ को लेकर शहर में तैनात हुई रैपिड एक्शन टीम, ‘मयूरी’ देगी सोशल डिस्टेनसिंग का संदेश

आगरा। अलविदा की नमाज को देखते हुए आगरा पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर विशेष व्यवस्थाएं की है। पुलिस की ओर से कोरोना वॉरियर्स कैंपेन की शुरुआत की गयी है तो वहीं अलविदा की नमाज व हॉटस्पॉट क्षेत्रों के लिए रेपिड एक्शन टीम को लगाया गया है जिससे अलविदा की नमाज के दौरान भी लॉकडाउन का पालन हो सके।

रमजान के पवित्र महीना अंतिम चरणों में है। ईद व अलविदा की जुमा के लिए भारी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग मस्जिदों में नमाज अदा करते है लेकिन इस समय कोरोना को लेकर लॉकडाउन है और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक है। इसलिए पुलिस प्रशासन ने लोगों को जागरूक बनाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने और लोग घरों में ही नमाज अदा करने के प्रति लोगों जागरूक बनाने के लिए विशेष कैंपेन चलाया है। इस कैंपेन के तहत दर्जनों मयूरी रिक्शा को लाऊडस्पीकर के साथ तैयार किया है जो शहर भर की गलियों में जाकर शहर वासियों को सोसल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन का पाठ पढ़ाएंगी। लॉकडाउन 4.0 के दौरान किसी तरह की व्यवस्था न बिगड़े इसको लेकर आगरा पुलिस सख्त नजर आ रही है। पुलिस ने अलविदा की नमाज व हॉटस्पॉट क्षेत्रों को देखते हुए रेपिड एक्शन टीम को लगाया है।

सीओ सदर आगरा विकास जैसवाल ने बताया कि अलविदा जुमे की नमाज को लेकर विशेष कैंपेन चलाया गया है। इस कैंपेन के माध्यम से मयूरी रिक्शा को लाउड स्पीकर से लैस किया गया है जो शहर भर में घूमते हुए लोगों को सोसल डिस्टेंसिंग व लॉक डाउन का पाठ पढ़ाएंगी साथ ही आगरा में लॉकडाउन के दौरान पिछले 55 दिनों से मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में घरों में नमाज पढ़ने की जो प्रक्रिया रही है, उसी प्रक्रिया को अपनाने का संदेश देंगे।

About admin 5030 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।