किसान चौपाल में छलका किसानों का दर्द, योगी सरकार के ख़िलाफ़ दिखा आक्रोश

आगरा। किसानों की समस्याओं को जानने के लिए एक बार फिर कांग्रेस पार्टी ने किसानों के बीच जाने के लिए किसान चौपाल का आयोजन शुरू कर दिया है। जिला कांग्रेस पार्टी की ओर से सैयां थाना क्षेत्र के इरादतनगर के ग्राम पंचायत महदेवा में किसान चौपाल का आयोजन किया गया।

इस किसान चौपाल में किसानों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। किसान चौपाल में प्रतिभाग करने वाले हर किसान के चेहरे पर मायूसी दर्द और चिंता की लकीरें साफ दिखाई दे रही थी। हर किसान इस किसान चौपाल में अपनी समस्या को लेकर पहुंचा था। किसी की समस्या आलू उत्पादन में हुएे घाटे को लेकर थी तो किसी की बैंकों से लिए हुए कर्ज और उसे ना चुका पाने की थी।

इतना ही नहीं किसानों ने बिजली को लेकर भी किसान चौपाल में अपना आक्रोश व्यक्त किया। किसानों का कहना था कि आलू उत्पादन में लगातार घाटा हो रहा है। किसान को फसल का सही मूल्य नहीं मिल रहा लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों का हितैषी बन कर वाहवाही लूट रही है जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसान आत्महत्या कर रहा है लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। किसान अब अपना हक लेने के लिए लड़ाई लड़ेगा।

किसान चौपाल में किसानों का दर्द और उनके हक की लड़ाई के आंदोलन करने की बात जानकर जिला अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा ने भी पार्टी के किसान हित कार्य को उनके सामने रखा। उनका कहना था कि कांग्रेस पार्टी किसानों की लड़ाई लड़ती आई है। आगे भी लड़ेगी और लड़ती रहेगी। राहुल गांधी के नेतृत्व में केंद्र में मोदी की सरकार बनने के बाद किसानों की ऋण माफी के लिए सबसे पहले राहुल गांधी ने पहल कर ज्ञापन सौंपा था। उसके बाद ही मोदी सरकार को एहसास हुआ कि किसानों का ऋण माफ होना चाहिये।

जिला अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस पार्टी हर सूरत में किसान को इंसाफ दिलाने के लिए लड़ाई लड़ती रहेगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*