Home आगरा झूलेलाल जयन्ती के शुभ अवसर पर बहराणा साहब की पवित्र ज्योतियों से जगमगाएगा बल्केश्वर झूलेलाल घाट

झूलेलाल जयन्ती के शुभ अवसर पर बहराणा साहब की पवित्र ज्योतियों से जगमगाएगा बल्केश्वर झूलेलाल घाट

by admin

आगरा। राष्ट्रीय सिंधी महासंघ द्वारा इस वर्ष 23 मार्च को 25वां सिंधु नगरी रजत जयन्ती महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। जिसमें शहर की लगभग 40 पंचायतों सहित टूंडला व फिरोजाबाद की कमेटियां हिस्सा लेंगी। इस वर्ष का आकर्षण शहीद हेमू कालानी के शताब्दी वर्ष एवं सिंधु नगरी के रजत जयन्ती आयोजन (25वां) पर शहीद हेमू कालानी का जीवन चरित्र मुम्बई के कलाकारों द्वारा सूरसदन प्रेक्षागृह में मंचित किया जाएगा। बल्केश्वर महादेव मंदिर से लेकर वॉटरवर्क्स तक शहीदों के नाम से तोरण द्वार बनाए जाएंगे। विद्युत सजावट होगी।

यह जानकारी जयपुर हाउस स्थित स्मृति भवन में राष्ट्रीय सिंधी महासंघ के अध्यक्ष महेश सोनी व महासचिव मनोहर लाल हंस ने दी। बताया कि बहराणा साहब (पवित्र ज्योतियों का) विसर्जन धूमधाम व मंत्रोच्चारण के साथ नाव द्वारा बीच नदी की धारा में महन्त पंडित बंटी महाराज के सहयोग से किया जाएगा। घाट पर भगवान झूलेलाल का भव्य फूल बंगला एवं भंडारे का आयोजन होगा। भक्ति संगीत की रसधारा बाहर से आए कलाकारों द्वारा अविरल बहाई जाएगी। सिंधु नगरी पर आधारित एक डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई जाएगी।

इस कार्यक्रम के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया जा रहा है। मुख्य अतिथि के रूप में इंदौर के सांसद शंकरलाल लालवानी को आमंत्रित किया जा रहा है। कार्यक्रम में सिंधु नगरी महोत्सव के 25 वर्ष का स्मृति चिन्ह मुख्यमंत्री व सांसद को राष्ट्रीय सिंधी महासंघ द्वारा प्रदान किया जाएगा। इसी कार्यक्रम में आगरा की एक समाजसेविका को सिंधु रतन व पांच समाज सेविकों को सिंधु गौरव से सम्मानित किया जाएगा। एक पुस्तक का विमोचन भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य रूप से संयोजक श्याम भोजवानी, जितेन्द्र त्रिलोकानी, खेमचंद तेजानी, सुशील नोतनानी, रामचंद हंसानी, राजा सुखनानी, कमल जुम्मानी, हर्षिल भोजवानी नंदलाल आसवानी, गिरधारीलाल करमचंदानी, राजू खेमानी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: