Home आगरा एनसीआर रेलवे महाप्रबंधक ने आगरा कैंट स्टेशन का किया निरीक्षण, जारी किए ये निर्देश

एनसीआर रेलवे महाप्रबंधक ने आगरा कैंट स्टेशन का किया निरीक्षण, जारी किए ये निर्देश

by admin

‘रेल मंत्रालय लगातार ट्रेनों में यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ाने का काम कर रहा है। ताजनगरी के प्रमुख स्टेशन आगरा कैंट और डिवीजन के ही मथुरा जंक्शन पर विश्व स्तरीय सुविधाएं देने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। रेलवे की प्राथमिकता है कि पुरानी गाड़ियों को समय से गंतव्य तक पहुंचाया जाए और यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ाया जाए।’ यह कहना है एनसीआर के महाप्रबंधक सतीश कुमार का।

शुक्रवार को महाप्रबंधक सतीश कुमार पहली बार आगरा के दौरे पर थे। उन्होंने आगरा कैंट स्टेशन का गहनता के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यात्रियों की सुविधाओं को परखने के लिए स्टेशन का निरीक्षण किया। स्टेशन व वेटिंग रूम में बैठे यात्रियों से वार्ता कर उनका फीडबैक भी लिया। इस दौरान कुछ यात्रियों ने सुविधाओं की तारीफ की तो कुछ अव्यवस्थाओं को लेकर नाराज भी दिखे। यात्रियों से मिले फीडबैक पर भी उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने काम करने की बात कही और अधीनस्थों को दिशानिर्देश भी जारी किये।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कैंट स्टेशन की सभी प्लेटफार्म का निरीक्षण किया। कई जगह तो होने गंदगी से भी दो-चार होना पड़ा तो वहीं जहां पेयजल की व्यवस्था है, वहां भी पानी टपकता हुआ उन्हें दिखाई दिया। इस पर उन्होंने अधीनस्थों को व्यवस्थाएं और ज्यादा दूर कराने के दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान वह एक खानपान की स्टाल पर भी रुके। यहां पर उन्होंने पेठे के पैकेट को देखा पेठे के पैकेट पर लेबलिंग गलत लगी हुई थी, इसको लेकर उन्होंने उस पेठे के पैकेट को हटाए जाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आगरा में ताजमहल होने के चलते यहां पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में देसी और विदेशी सैलानी आते हैं। इसलिए आवश्यक हो जाता है कि आगरा और मथुरा में यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधाएं दी जाएं। उन्होंने आगरा को नई ट्रेनों के ठहराव एवं संचालन को लेकर कहा कि भविष्य में प्रयास किया जाएगा कि यहां पर विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बनाया जाए और उसमें इसी अनुरूप सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएं।

पत्रकार वार्ता के दौरान उनके सामने हाल ही में कैंट स्टेशन के डायरेक्टर की दबंगई की जो मामले सामने आए थे उन्हें भी रखा गया। उन्हें बताया गया कि स्टेशन डायरेक्टर आए दिन किसी न किसी के साथ मारपीट करते हैं। इस पर उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने कहा कि इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। वह अधिकारियों से इसकी जानकारी करेंगे अगर ऐसा है तो गलत है, आगे से ऐसा नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: