Home agra अग्निवीर परीक्षा के दौरान पकड़ा गया नटवरलाल, सेना में हवलदार बताकर परीक्षार्थियों को ठगने की कर रहा था कोशिश

अग्निवीर परीक्षा के दौरान पकड़ा गया नटवरलाल, सेना में हवलदार बताकर परीक्षार्थियों को ठगने की कर रहा था कोशिश

by admin

Agra. आगरा में आज हो रही अग्निवीर भर्ती परीक्षा में आगरा मंडल सहित प्रदेश के तमाम जनपदों के हजारों परीक्षार्थी सेना में भर्ती होने के लिए एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में परीक्षा दे रहे हैं। सेना द्वारा आयोजित अग्निवीर भर्ती परीक्षा आगरा पुलिस ने एक नटवरलाल को दबोच लिया। यह युवाओं को अग्निवीर सेना की भर्ती में शत प्रतिशत जोइनिंग कराने का दावा करके उनसे वसूली कर रहा था। पुलिस के अनुसार नटवरलाल फौजी बनकर लोगों से उगाही में जुटा हुआ था।।

₹50000 की कर रहा था डिमांड

एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में अग्निवीर परीक्षा के दौरान पकड़ा गया यह ठग अग्निवीर की परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों और उनके परिजनों से बातचीत करके उन्हें अपने झांसे में ले रहा था। उन्हें आश्वासन दे रहा था कि लिखित परीक्षा से लेकर जॉइनिंग तक वह करा देगा लेकिन इसके लिए ₹50000 पहली किस्त के रूप में लगेंगे। यह कानाफूसी चल रही थी तभी सेना और पुलिस को भनक लग गई। सेना ने तुरंत युवक को हिरासत में लिया और पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

अपने आपको बता रहा था सेना में हवलदार

परीक्षार्थियों और उनके परिजनों को झांसा देने के लिए यह अपने आप को सेना में हवलदार बता रहा था। इतना ही नहीं अपने मोबाइल फोन पर सेना की वर्दी में कई फोटो भी इसके पास थे। जिन्हें यह दिखा रहा था और लोगों को आश्वस्त कर रहा था कि आप अग्निवीर के रूप में सेना में भर्ती हो जाएंगे लेकिन इसके लिए मोटी रकम लगेगी। इसके साथ ही उसने 50 ₹50000 की डिमांड भी शुरू कर दी।

किसी के झांसे में न आए परीक्षार्थी

पुलिस उपायुक्त विकास कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान परीक्षार्थियों और उनके परिजनों से अपील की है कि वह किसी भी तरह की परीक्षा में पास होने के लिए किसी के झांसे में न आये अन्यथा वह आपको ठग कर फरार हो सकता है। अगर कोई परीक्षा पास करनी है तो मेहनत और लगन से अपने सपने को पूरा किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: