Home देश-विदेश 27 व 28 अगस्त को रायपुर में होगा महापौर परिषद का राष्ट्रीय अधिवेशन – नवीन जैन

27 व 28 अगस्त को रायपुर में होगा महापौर परिषद का राष्ट्रीय अधिवेशन – नवीन जैन

by admin
National convention of Mayor's Association will be held in Raipur on 27th and 28th August - Naveen Jain

अखिल भारतीय महापौर परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आगरा शहर के महापौर नवीन जैन आज अपने रायपुर दौरे पर पहुंचे। स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर रायपुर महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में रायपुर शहर के पार्षदों ने फूलों के हार से किया नवीन जैन जी का स्वागत किया। रायपुर दौरे पर पहुंचे महापौर संघ के अध्यक्ष नवीन जैन ने महापौर एजाज ढेबर के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि मई 2022 में कानपुर में हुई अखिल भारतीय महापौर परिषद की बैठक में अगली बैठक को लेकर विचार किया जाना था। इस अवसर पर महापौर एजाज ढेबर ने होने वाली अखिल भारतीय महापौर परिषद की बैठक के लिए रायपुर शहर का नाम लिया था जिसे स्वीकार कर लिया गया।

परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन जैन ने कहा कि प्रत्येक वर्ष में एक बार राष्ट्रीय अधिवेशन एवं हर 3 महीनो में कार्य समिति की बैठक आयोजित की जाती है। इस वर्ष यह अधिवेशन छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर में 27-28 अगस्त को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। नवीन जैन ने महापौर संघ के सचिव ऐजाज ढेबर को स्वागत अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी। 27 अगस्त को छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा उद्घाटन एवं स्वागत उद्बोधन के लिए निमंत्रित करेंगे।

नवीन जैन ने कहा कि नगर निगम जन्म से मृत्यु तक के कार्यों को करता है। जन प्रतिनिधियों की कड़ी में सबसे पहली कड़ी पार्षद एवं महापौर होते हैं जिन से लोगों की आशा जुड़ी होती है, क्योंकि वार्ड वासियों से जुड़ी समस्या सबसे पहले पार्षद एवं महापौर के संज्ञान में लाई जाती है, इन अधिवेशन के माध्यम से हम काम करने की कड़ी को और कैसे मजबूत करें ताकि लोगो को मूलभूत सुविधाओं के लिए भटकना न पड़े। इन जैसे विभिन्न मुद्दों के साथ देश भर से आए महापौरों से चर्चा एवं उनके द्वारा किए गए कार्यों को इस पटल के माध्यम देश के सामने रखते हैं। पूर्व में हुए अधिवेशन में देश के माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी वर्चुअल मध्यम से जुड़ कर अपनी बात रखी थी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के पश्चात नवीन जैन जी ने नगर निगम रायपुर के द्वारा चलाए जा रहे ‘मोर महापौर मोर द्वार’ के वार्ड 63 शहीद ब्रिगेडियर उस्मान वार्ड के अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला टिकरापारा पहुंचे। इस अवसर छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर महापौर ऐजाज ढेबर के साथ नगर निगम रायपुर द्वारा लगाए गए विभिन्न स्टालों में किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

महिला बाल विकास द्वारा लगाए गए स्टॉल में पहुंच कर बच्चो को अन्नप्राशन करवाया साथ ही शिविर की कार्यशाला की जानकारी ली। इस अवसर पर इस शिविर के माध्यम से बनाए गए राशन कार्ड को लाभार्थी महिला को प्रदान किया। नवीन जैन ने इस शिविर की कार्यशाला को लेकर महापौर ऐजाज ढेबर की तारीफ की कि उनके द्वारा इस शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसके माध्यम से शहर वासी इसका लाभ ले रहे हैं।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: