Home agra आगरा के छात्रों का संदेश: मोबाइल को करें इग्नोर, जरूरत पर ही करें इस्तेमाल

आगरा के छात्रों का संदेश: मोबाइल को करें इग्नोर, जरूरत पर ही करें इस्तेमाल

by admin
Message of Agra students: Ignore mobile, use it only when needed

आगरा। आगरा के छात्रों का संदेश मोबाइल को करें इग्नोर, जरूरत पर ही करें इस्तेमाल।

आर्मी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने सदर बाजार में एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। इस नुक्कड़ नाटक में स्कूल के छात्र छात्राओं ने भाग लिया साथ ही सदर बाजार कमेटी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

आर्मी पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मोबाइल की आदि ना होने के प्रति जागरूक कर दिया ताकि इसका अधिक उपयोग से होने वाली समस्याओं से भी रूबरू कराया। इन बच्चों का सदर बाजार कमेटी की ओर से हौशला अफजाई भी की गई।

मोबाइल को करें इग्नोर जरूरत पर ही करें इस्तेमाल

आजकल की भागदौड़ वाली जिंदगी मोबाइल पर अधिक डिपेंड हो गई है। कोई भी काम हो इस मोबाइल निकालिए और आपका काम हो जाएगा। इससे लोग मोबाइल के आदी होते चले जा रहे हैं।

मोबाइल के आदी होने के कारण कई प्रकार की गंभीर बीमारियों से भी लोग ग्रसित हो रहे हैं। लोग इन बीमारियों से बच सकें, इसके लिए आर्मी पब्लिक स्कूल के प्राइमरी विंग के छात्र छात्राओं की ओर से जगह.जगह नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जा रहा है।

इन नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों से अपील की जा रही है कि जितना जरूरत है उतना ही सिर्फ मोबाइल का उपयोग करें अधिक उपयोग आपकी जीवन और सेहत दोनों के लिए हानिकारक हो सकता है।

सदर बाजार कमेटी ने की छात्रों की हौसला अफजाई

सदर बाजार कमेटी के पदाधिकारियों ने आर्मी पब्लिक स्कूल के छात्रों की हौसला अफजाई की। उनका कहना है कि हर व्यक्ति अधिकतर समय अपने सिर्फ मोबाइल पर ही व्यतीत कर देता है।

सामने उसके परिजन और रिश्तेदार बैठे हैं लेकिन वह उनसे बात नहीं करेगा मोबाइल में लगा रहता है जिससे आपसी दूरियां भी बढ़ रही हैं। तो वही मोबाइल के अधिक उपयोग से लोग बीमार भी हो रहे हैं।

ऐसे में स्कूल की ओर से नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जन जागरूकता अभियान चलाने का जो प्रयास किया गया है वह सराहनीय है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: