व्यापारियों ने जीएसटी पंजीकरण कराने के साथ जाना सरकार से मिलने वाले लाभ

आगरा। एत्मादपुर के मुख्य बाजार में जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर रमेंद्र रत्नाकर के नेतृत्व में एक कैंप लगाया गया जिसमें एत्मादपुर के आसपास के व्यापारियों को जीएसटी देने के बाद होने वाले फायदे के बारे में समझाया गया। इस दौरान निशुल्क जीएसटी पंजीकरण भी किए गए। जीएसटी के पंजीकरण को लेकर व्यापारियों में भी उत्सुकता नजर आई।

जीएसटी के पंजीकरण कैंप का संचालन कर रहे असिस्टेंट कमिश्नर रमेन्द्र रत्नाकर ने बताया कि वे अब तक कैंप के द्वारा 35 लोगों का पंजीकरण कर चुके हैं। इसके बाद आज एत्मादपुर में कैंप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को सरकार के द्वारा जीएसटी कराने पर होने वाले फायदे जिनमें दुर्घटना बीमा, पेंशन तथा जीएसटी का रिटर्न भरने एसएमएस सुविधा के बारे में अवगत कराया गया है।

इस कैंप में जीएसटी का रजिस्ट्रेशन कराकर व्यापारी भी काफी उत्साहित नजर आए। उनका कहना था कि जीएसटी रजिस्ट्रेशन को लेकर उनके मन में काफी भ्रांतियां थी और इसका रजिस्ट्रेशन कैसे होगा इसकी भी उन्हें पूरी जानकारी नहीं थी। आज जीएसटी विभाग ने कैंप लगाकर उनकी भ्रांतियों को तो दूर किया ही है। मौके पर भी उनकी फर्म का रजिस्ट्रेशन भी कर दिया गया।

इस दौरान कैंप लगाने वाली टीम में असिस्टेंट कमिश्नर रमेंद्र रत्नाकर के अलावा सीटीओ अजय कुमार यादव, जूनियर असिस्टेंट राघवेंद्र सिंह मौजूद रहे।

About admin 2611 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।