लघु उद्योग निगम ने आगरा नगर निगम में जमा कराया रिकॉर्ड 1.75 करोड़ का टैक्स

आगरा। 21 फरवरी 2020 का यह दिन नगर निगम के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया है। इस दिन को नगर निगम प्रशासन कभी भी भुला नहीं पाएगा क्योंकि आज से पहले नगर निगम को एक साथ एक ही प्रॉपर्टी से इतना बड़ा टैक्स कभी भी नही मिला था। यह टैक्स लघु उद्योग निगम ने अपने कार्यालय भवन का जमा कराया है जो 1 करोड़ 75 लाख 29 हजार 298 रुपये था। लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग ने महापौर नवीन जैन को टैक्स अदायगी का यह चेक सुपुर्द किया। इस टैक्स अदायगी के दौरान नगर निगम के अधिकारी भी मौजूद रहे।

आपको बताते चले कि शहरवासी ईमानदारी से अपना हाउस टैक्स व कमर्शियल टैक्स जमा करें। इसको लेकर महापौर नवीन जैन लोगों को जागरूक कर रहे हैं। शहरवासी महापौर नवीन जैन की इस अपील को गंभीरता से ले रहे है। इसी का नतीजा है कि लघु उद्योग निगम ने अपने वर्षो से पेंडिंग पड़े प्रॉपर्टी टैक्स को एक साथ जमा कर दिया।

मंगलवार को लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग क्षेत्रीय प्रबंधक यशपाल सिंह अपने अधिनिस्थों के साथ महापौर कैम्प कार्यालय कमला नगर पहुँचे। कैम्प कार्यालय पर महापौर नवीन जैन और अपर नगर आयुक्त विनोद गुप्ता को लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग ने 1,75,29,298 का चेक प्रॉपर्टी टैक्स के रूप में जमा किया। यह टैक्स लघु उद्योग निगम के आगरा कार्यालय भवन संख्या 11बी/1 का है। करोड़ो रूपये का टैक्स एक ही प्रॉपर्टी से मिलने से निगम अधिकारी काफी उत्साहित नजर आए। महापौर ने ईमानदारी से अपना पूरा टैक्स जमा करने के लिए लघु उद्योग को बधाई दी।

महापौर नवीन जैन ने बताया कि आज लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग ने आगरा में निगम के व्यवसायिक भवन का लगभग 1 करोड़ 75 लाख 29 हजार रुपये प्रॉपर्टी टैक्स के रूप में जमा किया है। यह निगम इतिहास में पहली बार हुआ है कि किसी प्रॉपर्टी से एक दिन में इतना टैक्स मिला हो।

लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग ने बताया कि निगम की व्यवसायिक प्रतिष्ठान जो फाउंड्री नगर हाथरस रोड पर स्थित है। उसका बरसों से प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं हुआ था, आज उस टैक्स को जमा किया गया है और लगभग एक करोड़ 75 लाख 29 हजार का टैक्स चेक के माध्यम से महापौर नवीन जैन को सौंपा गया है।

इस मौके परअपर नगर आयुक्त विनोद कुमार गुप्ता, कर निर्धारण अधिकारी अनिरुद्ध सिंह, लघु उधोग निगम आगरा के क्षेत्रीय प्रबंधक यशपाल सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

About admin 4134 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।