Home क्राइम अवैध रूप से रेल टिकट व्यापार करने वाले को किया गिरफ़्तार, कई आरक्षण टिकट बरामद

अवैध रूप से रेल टिकट व्यापार करने वाले को किया गिरफ़्तार, कई आरक्षण टिकट बरामद

by

आगरा। रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर टिकट दलालों के फैले जाल को तोड़ने और दलालों पर शिकंजा कसने के लिए रेलवे की चेकिंग टीम ने छापामार कार्यवाही को अंजाम दिया है। इस कार्यवाही में जांच टीम ने आरक्षण केंद्र दयालबाग़ आगरा से एक आरोपी को एक तत्काल आरक्षण टिकट व दो सामान्य आरक्षण टिकटो के साथ टिकटों का अवैध व्यापार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए युवक का नाम हरेन्द्र कुमार शर्मा पुत्र शान्ति स्वरूप शर्मा है जो नगला बेनी प्रसाद वज़ीर पुरा का निवासी है। रेलवे की इस टीम ने पकड़े गए युवक हरेंद्र के पास से तीन रेल आरक्षण टिकट बरामद किया है जिसकी कीमत 7610 रुपए है। इतना ही नही 5 खाली तत्काल आरक्षण फार्म और 1900–रुपए नगद, एक पैनासोनिक कंपनी का मोबाइल व ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया है। छापामार टीम द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर रेल सुरक्षा बल आउट पोस्ट पर लाकर उसके विरुद्ध रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है, जिसे माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

फिलहाल रेलवे सुरक्षा बल ने अपने इस कार्यवाही को जारी रखने की बात कही है जिससे रिजर्वेशन काउंटर और तत्काल टिकट काउंटर पर फैले दलालों के जाल खत्म हो सके और आम व्यक्ति भी आसानी से मिल सके।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: