ताजनगरी में एक बार फिर तूफान ने मचाई तबाही, जिले में अब तक 30 से ज्यादा हुई मौत

आगरा। बुधवार रात आये तूफान ने एक बार फिर शहर और देहात में जमकर कहर बरपाया। इस प्राकृतिक आपदा में जिलेभर के अलग अलग थाना क्षेत्रों में दीवार गिरने से 30 से ज्यादा से मौते हो गयी है जिसकी पुष्टि DM द्वारा की गई है। मरने वालों में पुरुष महिलाओं समेत बच्चे भी शामिल है। मरने वालों में सबसे अधिक संख्या बच्चों की है।

तूफान में घायल और मरने वालों को आनन फानन में परिजन सरकारी एम्बुलेंस और निजी वाहनों से एस एन इमरजेंसी लेकर पहुँचे। जहाँ इलाज की उचित व्यवस्था न होने पर मरीजों के परिजनों में नाराजगी देखी गयी। इस दौरान कुछ मरीज तो स्ट्रेचर के अभाव में इमरजेंसी के अंदर तक नही पहुँच पाए।

घटना की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी एसएन इमरजेंसी पहुँच गये। जो देर रात तक मरीजों का हाल जानने के लिए इमरजेंसी में रुके। एसीएम पंचम सुनील कुमार सिंह ने बताया कि तूफान में 12 लोगों की मौत हुई है जिन्हें पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया है। वहीं 19 घायलों का इलाज एस एन मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

तूफान के दौरान सबसे ज्यादा मौत खेरागढ़ क्षेत्र में हुई । प्राकृतिक आपदा में हुई इन मौतों के बाद गाँव मे मातम का माहौल बना हुआ है।

बुधवार शाम अचानक बदले मौसम से आफत टूट पड़ी। तेज आंधी-तूफान, ओले और बारिश से आगरा में ही 20 लोग मरे हैं और दर्जनों घायल हैं। आगरा में सड़क पर खड़े वाहन पलट गए। पेड़ टूटने से ट्रेन, सड़कों पर ट्रैफिक रुक गया। आगरा में जगह-जगह जलभराव हो गया।

 जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम आया तूफान 12 अप्रैल को आए तूफान से भी अधिक तेज रफ्तार का था। यही कारण रहा इस बार जनहानि की आशंका ज्यादा जताई जा रही है।

इस तूफान में सबसे ज्यादा ग्रामीण क्षेत्र में तबाही मचाई सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाली क्षेत्र में सैयां, फतेहाबाद, बाह और खैरागढ़ के गांव शामिल है। अकेले खैरागढ़ क्षेत्र में ही 13 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें बच्चे भी शामिल हैं।

पिछले तूफान से जहां कई गांव में अभी तक बिजली व्यवस्था सुचारू नहीं हो पाई थी कि फिर बुधवार को आज तूफान और तब तबाही मचाकर बचे हुए बिजली के कई खंबों और पोल को गिरा दिए। जिस जिस कारण ग्रामीणों को और कई दिनों तक बिजली की समस्या से दो चार होना पड़ेगा।

About admin 5986 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*