घर-घर लगे ‘डरना जरूरी है’ के पोस्टर, जाने क्या है मामला

आगरा। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है। इस वीडियो में घरों के बाहर पोस्टर लगे हुए हैं और इन पोस्टरों पर लिखा है “डरना जरूरी है।” भले ही इन पोस्टरों पर “डरना जरूरी है” लिखा हुआ हो लेकिन इन पोस्टरों का संबंध किसी भूतिया कहानी या जगह से नहीं बल्कि डरना जरूरी शब्द कोरोना संक्रमण बीमारी के लिए प्रयोग किया गया है और एक व्यक्ति हाथ जोड़कर लोगों से अपील कर रहा है कि कोरोना से सावधानी और सतर्कता ही बचाव है इसलिए अपने अपने घरों से बाहर ना निकले।

सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है यह वीडियो थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के नगला किशन लाल का बताया जा रहा है। यहाँ रहने वाले रवि नाम के युवक ने कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे क्षेत्र में सभी के घरों पर यह पोस्टर लगाए है जिससे लोग कोरोना के प्रति जागरूक बने और देश के प्रधानमंत्री की ओर से जो लॉक डाउन किया गया है उसका जिम्मेदार नागरिक के रूप में पालन करे।

इस युवक से जब वार्ता हुई तो उसने बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए जो पोस्टर लगाए गए हैं उन पर “डरना जरूरी है” भी लिखा गया है। इसका अर्थ है कि कोरोना संक्रमण बीमारी है जिसका बचाव नहीं है। इसीलिए कोरोना से हमें डरना चाहिए और इसके लिए हमें घरों से बाहर नहीं निकलना है। हमें कोरोना से डर लगेगा तो हम सभी लॉक डाउन का सख्ती से पालन करेंगे। युवक का कहना था कि इस समय धारा 144 भी लागू है, इस धारा के अंतर्गत अगर पुलिस ने सख्ती बरती तो घरों से अनावश्यक रूप से बाहर निकलने वालों पर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। इसीलिए कोरोना के साथ साथ पुलिस की कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए वह घरों में ही रहे और कोरोना से निपटने में सहयोग करें।

About admin 3404 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।