दवाइयों की दुकानों पर ग्राहकों में कोरोना को लेकर दिखी जागरूकता, एक दूसरे से रखा 1 मीटर का फ़ासला

आगरा। कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग अब एहतियात बरत रहे हैं। जहां हाथों में दस्ताने, मुंह पर मास्क और क्षेत्रों में लगातार सैनिटाइजिंग की जा रही है तो वहीं दवाइयों की दुकानों और मेडिकल शॉप पर यह देखा जा रहा है कि लोग अब दूरी बनाकर दवाई खरीदने जा रहे हैं। दरअसल विशेषज्ञों के मुताबिक यह संक्रमित बीमारी से बचने के लिए कम से कम एक मीटर की दूरी मुंह पर मास्क बार-बार सैनिटाइजिंग और एतिहात बरतने की आवश्यकता है। इसलिए देखा जा रहा है कि मेडिकल स्टोर की दुकान पर दवाई लेने आने वाले व्यक्ति एक मीटर की दूरी बनाए हुए हैं, किसी से कोई संपर्क नहीं कर रहे हैं।

दरअसल कोरोनावायरस को लेकर देशभर में लॉक डाउन किया गया है जिससे सारी व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई हैं। लोग जहां रोजमर्रा की वस्तुओं को लेकर परेशान हो रहे हैं तो वहीं दवाइयों के लिए भी लोगों को अब लंबी-लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है। मजबूरी यह भी है कि अगर एहतियात नहीं बरती और कोई संक्रमित बीमारी के संपर्क में कोई आया तो फिर उसका बचना मुश्किल होगा। इस मॉनीटिरिंग के लिए स्थानीय पुलिस बल और मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। कहीं कोई विवादास्पद स्थिति पैदा ना हो। इसलिए पुलिस लगातार मार्च कर रही है।

About admin 3407 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।