Home स्थानीय राशन में घटतौली को लेकर उपभोक्ताओं में रोष, डीलर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उठाई कार्रवाई की मांग

राशन में घटतौली को लेकर उपभोक्ताओं में रोष, डीलर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उठाई कार्रवाई की मांग

by admin
Fury among consumers regarding reduction in ration, demand for action by registering complaint against dealer

बाह। कस्बा बाह स्थित एक राशन की दुकान पर लोगों को डीलर द्वारा राशन कम देने पर ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। ग्रामीण उपभोक्ताओ द्वारा आपूर्ति निरीक्षक सहित उप जिलाधिकारी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है ।

आपको बता दें कस्बा बाह के सदर बाजार विक्रमपुर रोड स्थित मंगलवार को एक सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर राशन डीलर द्वारा एक यूनिट पर 500 ग्राम राशन कम दिया जा रहा था। राशन कम देने पर उपभोक्ताओ ने विरोध किया जिस पर राशन डीलर आग बबूला होकर अभद्र व्यवहार करने लगा , जिसे लेकर राशन डीलर एवं ग्रामीण उपभोक्ताओं में विवाद हो गया। डीलर द्वारा राशन कम देने पर ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। ग्रामीण उपभोक्ताओं ने मामले को लेकर पूर्ति निरीक्षक बाह को फोन के माध्यम से राशन डीलर द्वारा राशन कम देने की शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई।

शिकायत पर अधिकारी के आने से पहले ही राशन डीलर अपनी दुकान बंद कर भाग गया। वहीं राशन डीलर की शिकायत को लेकर शिकायतकर्ता सौरव, नरेश, आकाश तहसील बाह परिसर स्थित उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे, जहां शिकायतकर्ता उपभोक्ताओं ने उप जिलाधिकारी रतन सिंह वर्मा से राशन डीलर द्वारा राशन कम देने की शिकायत की। जिस पर उप जिलाधिकारी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए राशन डीलर को फोन कर दुकान खोल कर पूर्ण तरीके से राशन वितरण किए जाने को कहा साथ ही आगे से राशन कम देने की शिकायत पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।


Related Articles