पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने निभाई दोस्ती, निष्कासित वरिष्ठ कांग्रेसी की कराई वापसी

Former congress district chief played friendship, expelled senior congressman made a comeback

Agra. कांग्रेस पार्टी से निष्कासित चल रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हाजी जमील उद्दीन एक बार फिर पार्टी में सक्रिय नजर आएंगे। गुरुवार को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी और प्रदेश उपाध्यक्ष श्याम सुंदर उपाध्याय जयपुर हाउस स्थित पूर्व जिला अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा के कार्यालय पहुँचे थे, रोहित चौधरी ने हाजी जमील उद्दीन के निष्कासन रद्द होने की जानकारी दी। पार्टी नेतृत्व की ओर से उनका निष्कासन रद्द होने से कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हाजी जमील उद्दीन भी काफी उत्साहित नजर आए। बताया जाता है कि हाजी जमील उद्दीन के निष्कासन रद्द होने के पीछे पूर्व जिला अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा का हाथ है जिन्होंने अपनी दोस्ती को बखूबी निभाया और हाजी जमील उद्दीन को एक बार फिर पार्टी का सक्रिय सिपाही बनाया है।

आपको बताते चलें कि पिछले दिनों अजय कुमार लल्लू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से उनके विरोध में आवाजें उठने लगी थी और पार्टी के कुछ नेता संगठन विरोधी बन गए थे जिनमें हाजी जमील उद्दीन का नाम भी आया था। संगठन में संगठन विरोधी कार्य में संलिप्त होने के चलते वरिष्ठ कांग्रेसी हाजी जमील उद्दीन के साथ पार्टी नेतृत्व की ओर से कई लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था जिसके बाद से ही हाजी जमील उद्दीन राजनीति में बनवास काट रहे थे लेकिन उनका यह वनवास खत्म हो गया है। बताया जाता है कि इस बनवास को खत्म कराने में पूर्व जिला अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा का अहम योगदान है।

ऑल इंडिया कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी ने पूर्व जिला अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा के कार्यालय पर पंचायत चुनाव को लेकर भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और पार्टी के हर प्रत्याशी के साथ उसके चुनाव प्रचार में जाने और उसके लिए जनाधार जुटाने के निर्देश दिए जिससे पार्टी का हर प्रत्याशी पंचायत चुनाव में जीत हासिल कर सके। इतना ही नहीं तो भाजपा की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ बुलंद आवाज बंद कर हर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतरने का आभार भी किया।

इस बैठक से पहले ऑल इंडिया कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव गृह चौधरी और प्रदेश उपाध्यक्ष श्याम सुंदर उपाध्याय ने पार्टी के नेताओं के साथ देहात क्षेत्र में दौरा भी किया था। इस दौरान उन्होंने प्रत्याशियों से भी कई जगह मुलाकात की तो वहीं पार्टी के प्रति लोगों के मन में क्या है इसकी भी नब्ज टटोली।

बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू हुए हाजी जमील उद्दीन ने बताया कि पार्टी नेतृत्व की ओर से एक बार फिर उन्हें पार्टी में सक्रिय सिपाही की जिम्मेदारी मिल गई है। अब पार्टी नेतृत्व के आदेश पर सड़कों पर उतरने को तैयार हैं। अपने राजनीतिक वनवास को खत्म होने पर उन्होंने दुष्यंत शर्मा का भी आभार व्यक्त किया।

पूर्व जिला अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा ने बताया कि अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी और प्रदेश महासचिव श्याम सुंदर उपाध्याय पंचायत चुनावों को लेकर आगरा आए थे। जिला पंचायत चुनाव में प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए 3 घंटे मैराथन बैठक हुई है। सभी को निर्देश मिले हैं कि पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रत्याशियों के साथ सड़कों पर उतरेंगे पार्टी का प्रचार करते हुए प्रत्याशी के लिए समर्थन उठाएंगे और उन्हें मतों में तब्दील करने का प्रयास करेंगे जिससे प्रत्याशी भारी बहुमत से जीत हासिल कर सके। दुष्यंत शर्मा ने बताया कि आज काफी समय से पार्टी से निष्कासित चल रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता हाजी जमील उद्दीन का निष्कासन भी रद्द हो गया है। अब वह पहले की तरह पार्टी में सक्रिय भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह, शहर अध्यक्ष देवेंद्र सिंह चिल्लू, प्रताप सिंह बघेल संजय शर्मा नंदलाल भारती, अशोक शर्मा, बनवारी लाल शर्मा, योगेश पाराशर, दीवान सिंह मुखिया, अनवर सिद्दीकी, आरडी श्रीवास्तव, अनिल बिधौलिया, माया माहोर, पूनम तिवारी, सोनू सक्सेना आदि मौजूद रहे।

About admin 6478 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।