Home agra आगरा में भीषण गर्मी में कॉलेज का बिजली कनेक्शन विद्युत कंपनी ने काटा

आगरा में भीषण गर्मी में कॉलेज का बिजली कनेक्शन विद्युत कंपनी ने काटा

by admin
Electricity company cut the electricity connection of the college in the scorching heat in Agra

आगरा। आगरा में इंटर कॉलेज का बिजली का कनेक्शन विद्युत कंपनी ने काटा। गर्मी में पढ़ाई को मजबूर छात्र। किताबों से कर रहे हवा। कई बच्चे बीमार।

एनसी वैदिक इंटर कॉलेज में छात्र इस समय भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं। शिक्षा ग्रहण करने के दौरान सिर्फ उनके मुख से हाय गर्मी उफ गर्मी के शब्द ही निकल रहे हैं। जिन किताबों से छात्रों को पढ़ना है, उन किताबों से वह हवा करते हुए नजर आ रहे हैं। इस विद्यालय में हर क्लास में पंखे तो लगे हुए हैं लेकिन आजकल वे शोपीस बने हुए हैं। इस कॉलेज का विद्युत कनेक्शन काटा जा चुका है और छात्र भीषण गर्मी में पढ़ने को मजबूर हैं।

सुलतानपुरा कैंट रोड स्थित एनसी वैदिक इंटर कॉलेज का मामला
मामला सुलतानपुरा कैंट रोड स्थित एनसी वैदिक इंटर कॉलेज का है। कॉलेज द्वारा विद्युत बिल जमा ना किए जाने पर विद्युत कंपनी द्वारा इस कॉलेज का कनेक्शन काट दिया गया। काफी समय से कनेक्शन कटा हुआ है। लेकिन इस कॉलेज के विद्युत बिल को जमा करने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है जिसके चलते अध्यापकों को इस भीषण गर्मी में ही छात्रों को पढ़ाना पड़ रहा है। छात्रों को भी भीषण गर्मी में ही शिक्षा ग्रहण करनी पड़ रही है।

बीमार हो रहे बच्चे
कॉलेज के छात्रों का कहना है कि काफी समय से कॉलेज का विद्युत कनेक्शन कटा हुआ है। इस भीषण गर्मी में ही उन्हें पढ़ना पढ़ रहा है। ऐसा लगता है कि वह अपने सारे कपड़े उतार कर क्लास में बैठ जाएं। गर्मी के चलते पसीना आता है। पूरा शरीर चिपचिपा चिपचिपा हो जाता है। साथ ही गर्मी के चलते बीमार भी हो रहे हैं।

हम अपना दायित्व निभा रहे

कॉलेज में अध्यापिका का कहना है कि स्कूल का विद्युत कनेक्शन कट गया है लेकिन इस भीषण गर्मी में वह अपने दायित्व को निभाते हुए बच्चों को बेहतर शिक्षा देने का प्रयास कर रहे हैं। गर्मी के चलते छात्र अधिक देर तक क्लास में नहीं बैठ पाते। थोड़ी थोड़ी देर में किसी ना किसी बहाने से वह बाहर जाने का प्रयास करते हैं। नहीं तो किताब और कॉपी से ही क्लास में हवा करने लगते हैं। इस समय बच्चों का मन पढ़ाई में नहीं लग पा रहा है।

जिन किताबों से छात्रों को पढ़ना है, उन किताबों से वह हवा करते हुए नजर आ रहे हैं

ये बोले प्रधानाचार्य
एनसी वैदिक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रशांत का कहना है कि विद्युत कनेक्शन काटा जा चुका है और सरकार की ओर से विद्युत बिल जमा करने की कोई व्यवस्था नहीं की है। विद्यालय में कॉमर्शियल कनेक्शन था। जिसका बिल भी बहुत ज्यादा आता है। अब उस बिल को कौन जमा करे। यह कोई नहीं जानता। इसीलिए सरकार से सभी एडेड कॉलेज में विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के साथ-साथ उसके बिल को जमा कराने की मांग की गई है। फिलहाल विद्युत कनेक्शन काटे जाने से छात्रों के साथ-साथ अध्यापकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अगर आप हमारे न्यूज़ ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें, धन्यवाद…

https://chat.whatsapp.com/Bd1V2ia1YGyCMbk8QApuWF

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: