Home आगरा ख़बर का असर : वीआईपी रोड़ पर बने आरओबी पर लगाये हाइट गेज, भारी वाहन प्रतिबंधित

ख़बर का असर : वीआईपी रोड़ पर बने आरओबी पर लगाये हाइट गेज, भारी वाहन प्रतिबंधित

by admin

Agra. मून ब्रेकिंग की ओर से प्रमुखता से दिखाई गई वीआईपी रोड पर बने आरओबी की जर्जर स्थिति के बाद आखिरकार विभाग की नींद टूट गयी है। रेलवे ने वीआईपी रोड पर बने आरओबी पर भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है। आगरा रेल मंडल ने इस आरओबी पर हाइट गेज लगा दिए है। जिसके बाद इस वीआईपी आरओबी से भारी वाहनों का प्रवेश निषेध कर दिया गया है।

आपकों बताते चले कि यह पुल कई दशकों पुराना है। कई वर्षों पहले रेलवे द्वारा इस पुल को कमजोर घोषित किया जा चुका है। टूट फूट की मरम्मत कर इसे दुरुस्त बनाया जाता रहा है लेकिन फिर भी यह जर्जर होता चला गया। अब इसकी हालात ऐसी हो गयी है कि भारी वाहनों का गुजरना मुश्किल हो गया है। अगर भारी वाहन चलते रहे तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस पुल की जर्जर स्थिति को प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद विभाग की नींद टूटी और विभाग ने पुल के दोनों ओर हाइट गेज लगा दिए हैं। उस पर “भारी वाहनों का प्रवेश निषेध है” के साइन बोर्ड भी लगा दिया है।

पुल का जल्द होगा नवनिर्माण

बताते चलें कि रेलवे इस पुल का टेक्निकल मुआयना करा चुका है, साथ ही आरओबी के नव निर्माण की कवायद चल रही है। जानकारी के मुताबिक रेलवे जल्दी इसके लिए टेंडर निकालने जा रहा है और लगभग 10 करोड़ की लागत से इस पुल का नव निर्माण किया जाएगा।

वीआईपी रोड पर बने आरओबी से कोई न कोई वीवीआईपी मूवमेंट होता ही रहता है। देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, विदेशी मेहमान या सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ। इन सभी का काफिला इसी जर्जर पुल के ऊपर से होकर गुजरता है। इतने वीआईपी मूवमेंट होने के बावजूद इस पुल की देखरेख में कोताही बरती जाती रही है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: