Home agra डॉ. अंबेडकर विश्वविद्यालय संस्कृति भवन में लिफ्ट खराब होने से अफरातफरी, फंस गए छात्र

डॉ. अंबेडकर विश्वविद्यालय संस्कृति भवन में लिफ्ट खराब होने से अफरातफरी, फंस गए छात्र

by admin
Dr. Ambedkar University Sanskruti Bhavan in chaos due to lift failure, students trapped

आगरा। आगरा के डॉ. अंबेडकर विश्वविद्यालय संस्कृति भवन में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब लिफ्ट अचानक से खराब हो गई और उसमें आईटीएचएम के छात्र फस गए इस घटना से छात्र दहशत में आ गए

आगरा के डॉ. अंबेडकर विश्वविद्यालय संस्कृति भवन में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब लिफ्ट अचानक से खराब हो गई और उसमें आईटीएचएम के छात्र फस गए इस घटना से छात्र दहशत में आ गए घटना की सूचना तुरंत लिफ्ट के रखरखाव की जिम्मेदारी संभाल रहे एजेंसी के कर्मचारियों को दी मौके पर पहुंचे लिफ्ट के कर्मचारियों ने छात्रों को बमुश्किल बाहर निकाला।

मामला डॉ अंबेडकर विश्वविद्यालय के संस्कृति भवन बाग फरजाना का है। इस भवन में लिफ्ट लगी हुई है बताया जाता है कि दोपहर के समय इस लिस्ट में आईटीएचएम के छात्र सवार थे। तभी अचानक से लिफ्ट फेल खराब हो गयी। इस घटना से छात्रों के होश उड़ गए।
काफी देर तक लिफ्ट ऊपर-नीचे नहीं हुई तो आईटीएचएम के छात्र दहशत में आ गए। कुछ लोगों ने बाहर से लिफ्ट को बार-बार खोलने की कोशिश की लेकिन वह नहीं खुली। लिफ्ट के अंदर बंद होने के कारण छात्र पसीने से भीग गए थे। उसे घुटन महसूस हुई।

लोगों को लिफ्ट खराब होने और उसमें छात्रों के फंसे होने की सूचना हुई घटना की जानकारी होते ही संस्कृति भवन में हड़कंप मच गया। लोगों ने लिफ्ट की ओर दौड़ लगा दी। आखिर में लिफ्ट मेंटेनेंस एजेंसी के एक कर्मचारी को बुलाया गया। उसने आकर लिफ्ट ठीक की। लिफ्ट से बाहर आए छात्रों ने राहत की सांस ली।

जानकारी के मुताबिक विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक भवन का निर्माण करीब 40 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। लिफ्ट एक बार पहले भी फेल हो चुकी है। जिसमें गर्मी के चलते छात्रों की हालत खराब हो गई थी। एक छात्र तो बेहोश भी हो गया था। इतनी महंगी इमारत में लिफ्ट के बार-बार खराब होने से छात्रों में आक्रोश है। छात्रों का कहना है कि किसी दिन लिफ्ट में बड़ा हादसा हो सकता है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: