कांग्रेसियों ने की आपात बैठक, अपनी ही पार्टी हाईकमान पर लगाये ये आरोप

आगरा। कांग्रेस हाई कमान की ओर से की जा रही नियुक्तियों और सौंपे जा रहे दायित्वों में वरिष्ठ कंग्रेसियों की की जा रही उपेक्षा से आक्रोशित होकर एक आपात बैठक की गई। यह बैठक पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष हाजी जमीलउद्दीन कुरैशी की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट स्थित कार्यालय में सम्पन्न हुई। इस बैठक को सम्बोधित करते हुए हाजी जमीलुद्दीन कुरैशी ने कहा कि हाईकमान मनमानी रूप से नियुक्ति कर वरिष्ठ कांग्रेसजनों की उपेक्षा की जा रही है जिसे बर्दाश्त नही किया जाएगा।

अरविन्द दौनेरिया ने कहा कि इस तरह से कांग्रेस में पार्टी के वरिष्ठ और जमीनी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर कमजोर करने का कुचक्र रचा जा रहा है। हम कार्यकर्ताओं के हक की लड़ाई अंजाम तक पहुँचाकर दम लेंगे।

शहर अध्यक्ष पद के एक दावेदार भानु भदौरिया और अयूब अहमद ने कहा कि प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष से उन्होंने जब इस बारे में बात की तो उन्होंने अनिभिज्ञता जताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया।

युवक कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष रहे राघवेंद्र सिंह मीनू ने कहा कि कांग्रेस में इस समय एक कॉकस द्वारा अपने चहेतों की नियुक्तियां करा कांग्रेस को कमजोर किया जा रहा है जिससे आगामी चुनाव में पार्टी मजबूती के साथ उभर न सके। युवक कांग्रेस के आगरा लोकसभा अध्यक्ष नदीम नूर ने प्रभारियों पर संघर्षशील कार्यकर्ताओं की अनदेखी करने की बात कही। उनका कहना था कि इस इससे कार्यकर्त्ता पार्टी के लिए सड़कों पर संघर्ष के लिए भी नही उतर पाएंगे।

कांग्रेस नेता पण्डित संजय शर्मा बित्थरिया ने कहा कि हाईकमान इन नियुक्तियों की जांच करने के लिए प्राइवेट सेक्टर के लोगों को भेजे। एक दो दिन में आगे की रणनीति तय करने के लिए वरिष्ठ कांग्रेसजन और उपेक्षित एवं संघर्षशील कार्यकर्ताओं की एक बड़ी बैठक बुला आगे की रणनीति का खुलासा किया जाएगा ।

इस अवसर पर बैठक में देवप्रकाश शर्मा, अरविन्द दौनेरिया, भानु भदौरिया, पण्डित संजय शर्मा बित्थरिया, राघवेंद्र मीनू, अयूब अहमद, ब्रजराज शर्मा, शैलेन्द्र चौधरी, इरफान कुरैशी, रामभरोसी, नीरज शर्मा, राहुल शर्मा, बिट्टू पण्डित, राकेश कुमार, आलोक पण्डित आदि मौजूद रहे।

About admin 4134 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।