नवनियुक्त बूथ अध्यक्षों में जोश भरने के लिए काँग्रेस आगरा में आयोजित करेगी विशाल सम्मेलन

Congress will organize a huge conference in Agra to excite the newly appointed booth presidents

आगरा। वर्तमान परिस्थितियों को देखकर आगरा जिले में कांग्रेस संगठन को जमीनी स्तर से मजबूत करने के लिए एक बार फिर कवायदें शुरु हो गई है। आगरा शहर के सभी बूथों पर बूथ अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अब इन बूथ अध्यक्षों में जोश भरने व पार्टी की नीतियों को शुरू कराने के लिए एक सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। इस सम्मेलन में सिर्फ बूथ अध्यक्ष और शहर कांग्रेस के पार्टी पदाधिकारी ही शामिल होंगे। बूथ अध्यक्षों के होने वाले इस सम्मेलन को लेकर शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की एक आवश्यक बैठक डॉ बी आर आंबेडकर सामुदायिक भवन सब्जी मंडी छीपी टोला पर आयोजित हुई जिसकी अध्यक्षता शहर अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू ने की।

इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आगरा के सभी वार्ड के अध्यक्षों का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। पार्टी पदाधिकारियों का कहना था कि संगठन की सबसे छोटी व मजबूत इकाई बूथ अध्यक्ष होता है अगर आपका बूथ अध्यक्ष मजबूत है तो पार्टी संगठन भी मजबूत हो सकेगा।

शहर अध्यक्ष देवेंद्र सिंह चिल्लू ने बताया कि सभी पदाधिकारीयों व कांग्रेस जनों की कड़ी मेहनत के बाद सभी 108 वार्ड में अध्यक्षों के चयन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है व सूची प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व को सौंप दी गई है। प्रदेश नेतृत्व ने इसके लिए शहर कांग्रेस कमेटी को बधाई भी दी है।

शहर अध्यक्ष ने बताया कि पहली बार छावनी सहित नगर निगम के सभी वार्डो में अध्यक्षों का चयन किया जाना संगठन के लिए एक बड़ी उपलब्धि है और इस उपलब्धि के सहारे शहर कांग्रेस अब सभी बूथों पर संगठन को मजबूत करने के लिए जाएगी ताकि 2022 के विधान सभा चुनाव में हर बूथ पर कांग्रेस संगठन सांप्रदायिक शक्तियों को कड़ा जवाब दे सकें।

शहर अध्यक्ष देवेंद्र सिंह चिल्लू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलने वाली व समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। आज भी कांग्रेस का कार्यकर्ता हर घर में मौजूद है, संगठन के लोगों को सिर्फ उसके पास पहुंचकर जोड़ने की आवश्यकता है।

बैठक का संचालन नंदलाल भारती ने किया। बैठक में डॉ मधुरिमा शर्मा, पूर्व पार्षद अशोक शर्मा, नंदलाल भारती, कपिल गौतम, राजीव गुप्ता, विनोद जरारी, शिल्पा दीक्षित, भीष्म पाल सिंह मुखिया, अजहर वारसी, बबलू राठौर, रामप्रकाश बघेल, रवि सोलंकी, अनुज शर्मा, दिलीप वर्मा, याकूब शेख, आई डी श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

About admin 4967 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।