Home आगरा प्रबुद्ध जन सम्मेलन में सीएम योगी ने आगरा में निवेश पर दिया जोर

प्रबुद्ध जन सम्मेलन में सीएम योगी ने आगरा में निवेश पर दिया जोर

by admin

‘उत्तर प्रदेश को भारत की इकॉनमी की ग्रोथ इंजन बनना ही होगा। पहले व्यापारी भय के साथ व्यापार करता था क्योंकि सत्ता के साथ में गुंडा और माफिया साथ चला करते थे। महिलाओं एवं व्यापारियों में सुरक्षा का भय बना रहता था। भाजपा की सरकार ने इस भय को खत्म करने का काम किया है और व्यापारियों को एक सुरक्षा माहौल भी दिया है’ यह उद्बोधन सीएम योगी आदित्यनाथ ने तारघर मैदान में आयोजित प्रबुद्ध जन सम्मेलन में दिए।

‘गुंडे माफियाओं का जीना हुआ दुश्वार’

सीएम योगी ने प्रबुद्ध जन सम्मेलन में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज गुंडा, माफिया और अपराधियों का उत्तर प्रदेश की पुलिस ने जीना हराम कर दिया है। यह लोग आज मारे मारे फिर रहे हैं और कई जगह कई थानों में तो यह भी देखने को मिला है कि गुंडे माफिया गले में तख्तियां लटका कर थाने पहुंच रहे हैं और अपनी जान की भीख मांग रहे हैं। इतना ही नही वो कह रहे है कि हम ठेल लगा लेंगे लेकिन गुंडागर्दी नही करेंगे। मैं आप लोगों को सिर्फ इसी सुरक्षा की गारंटी देने आया हूं।

आगरा को मिली है अलग पहचान

उत्तर प्रदेश में आगरा की एक अलग पहचान है लेकिन पिछली सरकारों ने आगरा के विकास को कोई तवज्जो नहीं दी। सीएम योगी ने कहा कि भाजपा सरकार ने आगरा में मेट्रो, गंगाजल, एयर कनेक्टिविटी सहित तमाम ऐसे कार्य किए हैं जो लंबे समय तक याद किए जाएंगे। सीएम ने प्रबुद्ध जनों एवं व्यापारियों से अपील की कि वह आगरा एवं आसपास के लोगों को यहां पर निवेश करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से आगरा में भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने ताजनगरी में विकास को गति देने का काम कर रही है उसको थमने नहीं देना है।

‘आगरा वासियों को बहुमत के लिए बधाई’

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से विधानसभा में ताज नगरी के लोगों ने बंपर वोटिंग भाजपा के पक्ष में दी और सरकार बनाई है उसके लिए मैं आप सभी को धन्यवाद देता हूं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फरवरी 2023 में प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्ट समिट का आयोजन किया जा रहा है। इससे उत्तर प्रदेश को देश और विदेशों में एक अलग पहचान मिलेगी।

488 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्ध जन सम्मेलन के दौरान आगरा वासियों को लगभग 488 करोड़ की 88 परियोजनाओं की सौगात दी। इन योजनाओं के माध्यम से आगरा का विकास होगा। आगरा की सूरत और सीरत बदली जाएगी साथ ही जिले की सड़कों का भी जीर्णोद्धार और सुधार हो सकेगा।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: