Home मनोरंजन थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों ने गायन व नृत्य से जमाया रंग, रैंप पर दिखाया फैशन का जलवा

थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों ने गायन व नृत्य से जमाया रंग, रैंप पर दिखाया फैशन का जलवा

by admin
Children suffering from Thalassemia created color by singing and dancing, showed fashion on the ramp

आगरा। विश्व थैलेसीमिया दिवस के अवसर पर लोकहितम ब्लड बैंक, कमला नगर, आगरा द्वारा एक पहल बी आर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से एक पहल पाठशाला, दयालबाग, आगरा पर “एक शाम प्यारे बच्चों के नाम” कार्यक्रम का रंगारंग आगाज किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कपिल शर्मा (औषधि निरीक्षक, आगरा), डॉ० सुशील गुप्ता (निदेशक – प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल) मौजूद रहे। ब्लड बैंक के महासचिव अनिल कुमार अग्रवाल और थैलेसीमिया चेयरमैन अशोक अग्रवाल (फरह) ने ब्लड बैंक एवं एक पहल संस्था द्वारा थैलेसीमिया बच्चों के लिए किये जा रही गतिविधियों का ब्यौरा दिया और उद्देश्यों पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में लोकहितम ब्लड बैंक से विगत कई वर्षों से निःशुल्क और विदाउट एक्सचेंज ब्लड पा रहे थैलेसेमिया से ग्रसित 53 बच्चों ने अपने परिवार सहित उपस्थिति दर्ज की और गायन व नृत्य से खूब रंग जमाया। इन बच्चों की अजीवन रक्त की आपूर्ति का जिम्मा लोकहितम द्वारा लिया गया है जिसमे एक पहल के रक्तदाताओं की अहम भूमिका रही है। कार्यक्रम में थैलेसेमिया बच्चों के लिए मुख्य आकर्षण गेम्स, संगीत, नृत्य, रैम्प फैशन शो रहा।

कार्यक्रम में अंशुल सिंह, अवतार, सूर्यांश गहलोत ने म्यूजिकल बैंड प्रस्तुत किया जिसकी धुन पर सभी थैलेसीमिया बच्चे थिरक उठे। जादूगर अखिलेश जयसवाल ने अपनी कला से बच्चों एवं उपस्थित दर्शकों का मनोरंजन किया। मुख्य अतिथियों ने संस्था के कार्यों की सराहना की। साथ अपने विभाग एवं विद्यालयों में जागरूकता अभियान संचालित करने का संकल्प लिया जिससे थैलेसीमिया के हर सम्भव रोक पर कार्य किया जा सके और थैलेसीमिया मुक्त समाज का निर्माण किया जा सके। इस दौरान लोकहितम ब्लड बैंक से रक्त प्राप्त कर रहे उन 8 बच्चों को भी याद किया गया, जो आज थैलेसीमिया बीमारी से लड़ते-लड़ते अपनी जिंदगी से हार गए। उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही लोगों को बीमारी के प्रति भी जागरूक किया गया।

अध्यक्ष राकेश मंगल ने कहा ये बच्चे हर पल जिंदगी से लड़ रहे हैं। इन्हें लंबी जिंदगी देने के लिए सभी को आगे आना चाहिए और यह तभी सम्भव है जब हम सभी नियमित अंतराल पर स्वेच्छिक रक्तदान करते रहे।

कार्यक्रम में ब्लड बैंक से अध्यक्ष राकेश मंगल, कोषाध्यक्ष के के अग्रवाल, निदेशक अखिलेश अग्रवाल, दिनेश मंगल, संयोजक रोहित अग्रवाल एडवोकेट, अर्पित गोयल, तन्वी गोयल, एक पहल से सचिव मनीष राय, अध्यक्ष ईभा गर्ग, उपाध्यक्ष अंकित खंडेलवाल, शुभांगी बंसल, धीरज अरोड़ा, बरखा राय, सुरभि वशिष्ठ, आशी शर्मा, अंजली शर्मा आदि उपस्थित रहे।


Related Articles