Home आगरा सीएनजी – पीएनजी के दाम बढ़ने से ऑटो चालकों में बढ़ा आक्रोश

सीएनजी – पीएनजी के दाम बढ़ने से ऑटो चालकों में बढ़ा आक्रोश

by admin

Agra. सरकार की ओर से एक बार फिर सीएनजी और पीएनजी गैस के दामों में वृद्धि कर दी है। लगातार बढ़ रहे दामों से आगरा के ऑटो चालकों और उपभोक्ताओं में आक्रोश देखने को मिल रहा है। सीएनजी और पीएनजी पर हाल ही में लगभग ₹3 की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के कारण आम व्यक्ति का बजट बिगड़ गया है तो वहीं ऑटो चालकों में भी रोष देखने को मिल रहा है, सीएनजी तो महंगी हो गई है लेकिन किराया नहीं बढ़ रहा है।

ऑटो चालको में गुस्सा

सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी हो जाने के कारण ऑटो चालकों में अलग ही रोज देखने को मिल रहा है। ऑटो चालक इस समय ₹95 के हिसाब से सीएनजी भरवा रहे हैं। सीएनजी के बढ़े दामों को लेकर जाओ ऑटो चालकों से वार्ता हुई तो उनका आक्रोश फूट गया। उन्होंने दो टूक शब्दों में सरकार को आड़े हाथ लिया। उनका कहना था कि सरकार लगातार सीएनजी के दाम बढ़ा रही है लेकिन वह ऑटो का किराया नहीं बढ़ा पा रहे हैं। क्योंकि किराया बढ़ा देने पर ऑटो में बैठने वाली सवारी लड़ाई झगड़ा करने लगती है और ऑटो में बैठती भी नहीं है जिसके कारण उनकी रोजी-रोटी पर भी संकट आ गया है। ऐसे में सरकार से सवाल है कि सीएनजी के दाम तो बढ़ा रहे हैं लेकिन किराया न बढ़ने से वह कैसे अपनी रोजी-रोटी की व्यवस्था को संभाल पाएंगे।

बिगाड़ा घरेलू बजट

लोगों का कहना है कि सरकार लगातार सीएनजी गैस के दाम भी बढ़ा की चली जा रही है जिससे रसोई गैस उन्हें महंगी मिल रही है। इस कारण रसोई का बजट भी बिगड़ने लगा है। आम व्यक्ति का कहना है सरकार ने सीएनजी और पीएनजी पर दाम बढ़ाकर उन पर दुगनी मार दी है। ऑटो से सफर करने के दौरान उन्हें अब और ज्यादा किराया देना पड़ेगा तो वहीं पीएनजी के दाम बढ़ने से उनका घरेलू बजट बिगड़ने लगा है।

आम व्यक्ति का कहना था कि पहले से ही नोटबंदी, जीएसटी और कोरोना की मार आम व्यक्ति झेल रहा है लेकिन सरकार को इससे कोई सरोकार नहीं है इसीलिए तो आए दिन महंगाई बढ़ती चली जा रही है। महंगाई पर सरकार कोई काबू नहीं कर पा रही है जिसका खामियाजा सिर्फ आम उपभोक्ता को उठाना पड़ रहा है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: