Home आगरा नौलक्खा बाज़ार में सेना ने चलाया अभियान, नए ड्रेस कोड के प्रति किया जागरूक

नौलक्खा बाज़ार में सेना ने चलाया अभियान, नए ड्रेस कोड के प्रति किया जागरूक

by admin

Agra. भारतीय सेना अब नई यूनिफॉर्म में नजर आ रही है। सेना का नया ड्रेस कोड लागू कर दिया है। यह ड्रेस और उसका कपड़ा आम व्यक्ति के पहुंच से दूर रहे इसको लेकर सेना पुलिस ने भी कवायदे करना शुरू कर दिया है। सेना पुलिस की ओर से एक जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के माध्यम से आर्मी यूनिफॉर्म बेचने वाले आर्मी यूनिफॉर्म को सिलने वाले लोगों को जागरूक कर रही है कि वह इस तरह के कपड़े को अपनी दुकान में बेचे नहीं और न ही इस कपड़े की ड्रेस तैयार करें।

ऐसा ही कुछ नजारा सदर बाजार के नौलक्खा क्षेत्र में दिखाई दिया। सेना पुलिस के जवान यहां स्थित आर्मी स्टोर पर पहुंचे अपने हाथों में वर्दी लेकर दुकानदारों से खुलकर वार्ता की और उन्हें समझाया कि यह आर्मी की नई ड्रेस है। इस तरह का कपड़ा न तो दुकानों में बेचा जाएगा और न ही उसकी ड्रेस तैयार जाएगी। अगर कोई व्यक्ति इस तरह के कपड़े को लेकर आपकी दुकान पर आता है और आर्मी की ड्रेस दिलवाने की बात कहता है तो इसकी जानकारी तुरंत सेना पुलिस या फिर क्षेत्रीय पुलिस को दें।

हर मौसम, हर क्षेत्र के लिए उपयुक्त नई वर्दी

आपको बताते चलें कि एक तय समय के बाहर आर्मी की यूनिफार्म को बदला जाता है। इस बार की जोड़ी न्यू फॉर्म है। वह आर्मी के जवानों को हर मौसम में प्रदान करेगी। इस नई वर्दी में हल्के कपड़े का इस्तेमाल किया गया है, साथ ही इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं। यह हर मौसम और हर क्षेत्र के लिए भी उपयुक्त होगी। सेना की इस वर्दी में हल्के कपड़े, नई डिजाइन, डिजिटल पैटर्न के साथ तैयार किया गया। पहले जंगलों और रेतीले इलाकों में लड़ाई के लिए सैनिकों की वर्दी अलग हुआ करती थी, लेकिन हर जगह के लिए उपयुक्त है।

पकड़े जाने पर होगी सजा

सेना पुलिस ने आर्मी स्टोर संचालकों से दो टूक शब्दों में कहा कि अगर नहीं आर्मी की ड्रेस आपकी दुकान पर मिलती है या फिर उसका कपड़ा आपकी दुकान में मिलता है तो आप के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसकी जिम्मेदारी आप ही की होगी।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: