आगरा पुलिस की शानदार पहल, अपराध रोकने में मदद करेंगे ऑटो चालक, जाने कैसे

आगरा। अक्सर ऑटो चालकों के साथ पुलिस की संवेदनहीनता की खबर सुर्खियों में रही है और पुलिस का रवैया भी ऑटो चालकों के प्रति ठीक नहीं रहा लेकिन अब पुलिस ने उन्हें अपना मित्र बनाने की क़वायद शुरू की है और यही ऑटो चालक पुलिस के मुखबिर बनकर अपराध रोकने में मदद करेंगे। आगरा के सीओ सदर महेश कुमार ने आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले ऑटो चालकों के साथ संवाद स्थापित कर उन्हें पुलिस मित्र बनाया और इस नई योजना शुरू की है। ऑटो चालकों ने भी आगरा पुलिस के इस कदम का स्वागत करते हुए सहयोग देने का आश्वासन दिया और कहा कि वे सच्ची मित्रता निभाते हुए उनके लिए मुखबिर का काम करेंगे और अपराध रोकने के साथ अपराधियों को सलाखों के पीछे भी पहुँचाने में मदद करेंगे।

21 सितंबर से ताजमहल और आगरा किला पर्यटकों के लिए खोल दिए जाएंगे। मोहब्बत की निशानी ताजमहल व आगरा फोर्ट के खुल जाने के बाद पर्यटकों की भी संख्या एक दम बढ़ जाएगी। ऐसे में लूट छिनैती, टप्पे बाजी जैसी वारदातों को रोकने व अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए पुकिस ने नया प्लान बनाया है। इस नई योजना के तहत आगरा पुलिस ने ऑटो चालकों के साथ दोस्ती कर ली है। इस दोस्ती के बदले ऑटो चालक शहर में सवारियों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर छोड़ने के दौरान वांछित अपराधियों व संदिग्धों पर नजर रखेंगे। इतना ही नहीं, जहाँ कहीं भी संदिग्ध गतिविधि होते देखेंगे, तत्काल पुलिस को इसकी जानकारी देंगे। इस मित्रता का फर्ज पुलिस भी निभाएगी। इसके बदले में आगरा पुलिस ऑटो चालकों को काम करने के दौरान पूरा सहयोग करेगी।।

सीओ सदर महेश कुमार का कहना है इससे पहले मुरादाबाद में उन्होंने इस तरह ऑटो चालको से दोस्ती की थी, इससे उन्होंने बड़े-बड़े गैंगों का खुलासा किया था और कई अपराधों को होने से पहले ही रोक लिया था। आगरा में ऑटो चालकों की संख्या हजारों में है। देखा जाए तो इनकी संख्या पुलिस से ज्यादा है। अगर यह अपराधियों पर नजर रखेंगे तो शहर में अपराध का ग्राफ कम करने में काफी मदद मिलेगी।

About admin 4630 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।