यूपी बोर्ड के बाद माफियाओं ने CCC कोर्स में लगाईं सेंध, जाने पूरा मामला

मथुरा। यूपी में नकल माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि शिक्षा को गोरखधंधा बना के रख दिया है। प्रदेश सरकार ने यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में नक़ल माफियाओ पर नकेल कसी तो नक़ल माफियाओ ने CCC के एग्जाम को नया जरिया बना लिया है। CCC एग्जाम में कंप्यूटरों को हैक कराकर नकल कराने का नया मामला सामने आया है।

घटना URJIT INFOTEK कंप्यूटर सेंटर की है। इस सेंटर पर CCC का एग्जाम देने आये छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। छात्रों का आरोप था कि जिन छात्रों ने 3 से 3500 रुपए दिए है उन्हें ट्रिपल सी के एग्जाम को कंप्यूटर हैक करा कर दूसरे कंप्यूटर के जरिए सॉल्व कराया जा रहा है। जिन छात्रों को नकल कराई जाती है वो छात्र कंप्यूटर पर बैठे और स्क्रीन देख सिर्फ माउस को हिलाते रहते है जिससे और स्क्रीन की तरफ ही देखें जिससे किसी को शक न हो।

छात्रों के बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी पुलिस नकल माफिया के खिलाफ कोई कड़ी कार्यवाही नहीं की तो छात्रों ने फोन पर प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत की।

मौके पर पहुँचे प्रशासनिक अधिकारियों ने गेट का ताला खुलवाया और चौकीदार को हिरासत में ले लिया तो वहीं पुलिस और मीडिया को देखकर एग्जाम सेंटर के मालिक मौके से फरार हो गया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*