इरादत नगर कस्बे से गायब हुई नाबालिग युवती सकुशल बरामद, लव जिहाद का आरोपी भी हुआ गिरफ़्तार

आगरा। बुधवार को थाना इरादत नगर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। कस्बे से गायब 14 वर्षीय किशोरी को बुधवार सुबह बरामद कर लिया है। उसे साथ भगाकर ले जाने वाले आरोपी को भी गिरफ़्तार कर लिया गया है। बताते चलें कि किशोरी को 11 सितंबर को दूसरे समुदाय का युवक लेकर फरार हो गया था जिसके बाद लोगों में आक्रोश व्याप्त था। दूसरी ओर एसएसपी बबलू कुमार ने इंस्‍पेक्‍टर इरादतनगर को भी हटा दिया है।

11 सितंबर को सुबह पांच बजे एक किशोरी घर से टहलने को निकली थी। रास्‍ते में इसे एक अल्‍पसंख्‍यक समुदाय का युवक अपने साथ बातों में लगाकर ले गया। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने किशोरी के परिजनों को सूचना दी। पड़ताल में निकला कि आरोपित युवक बंटी खान है, जो कस्‍बे में ही एक मेडिकल स्‍टोर पर नौकरी करता था। लोगों का कहना था कि बंटी खान ने बंटी त्यागी बनकर अपने प्रेम जाल में फंसाया और किशोरी को ले गया। इस मामले में किशोरी के परिजनों ने नामजद अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे गुस्साए समाज के लोगों और हिंदूवादी संगठनों ने मंगलवार को महापंचायत बुलाई थी। रहलई गांव में हुई महापंचायत में भारी संख्या में लोग पहुंचे और रोड जाम कर दिया। ग्रामीणों में पुलिस के कार्रवाई न करने को लेकर आक्रोश था। वे इंस्पेक्टर इरादतनगर को हटाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए मंगलवार को ही पुलिस ने दबिश देकर मुकदमे में नामजद पवन और अपहरण में सहयोग करने वाले बंटी खान के छह स्वजन व रिश्तेदार गिरफ्तार कर जेल भेज दिए थे। ग्रामीणों ने किशोरी की बरामदगी को चौबीस घंटे का अल्टीमेटम दिया था। एसएसपी ने किशोरी की बरामदगी को सात टीम लगाई थीं। रात में ही इंस्पेक्टर इरादत नगर सूरज प्रकाश का तबादला कर दिया। उन्हें इंस्पेक्टर निबोहरा बनाया है। इरादत नगर में इंस्पेक्टर क्राइम के पद पर विनोद कुमार की तैनाती हुई है।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि बुधवार सुबह नाबालिग किशोरी को मुरादाबाद से बरामद किया गया है, साथ ही आरोपी की भी गिरफ़्तारी हो गयी है। पुलिस ने जहां नाबालिग बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराकर अग्रिम कार्यवाही शुरू की है तो वहीं आरोपी से पूछताछ के दौरान कई अन्य नामों का भी खुलासा हुआ है। एसएसपी आगरा का कहना है कि शेष लोगों की भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

About admin 4630 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।