Home » शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के चलते नहीं बल्कि विवाद के चलते की थी दूल्हे के फूफ़ा की हत्या

शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के चलते नहीं बल्कि विवाद के चलते की थी दूल्हे के फूफ़ा की हत्या

by admin
At the wedding ceremony, the groom's uncle was murdered not because of firing, but because of a dispute.

Agra. खंदौली थाना क्षेत्र के वृंदावन गार्डन में शादी समारोह के दौरान एक युवक की गोली लगने से हुई मौत हर्ष फायरिंग के चलते नहीं हुई थी बल्कि उसकी हत्या की गई थी। इस हत्याकांड में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया जिनको खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर जेल भेजा गया है। प्रेसवार्ता के दौरान एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता ने इसका खुलासा किया।

मामला खंदौली थाना क्षेत्र के वृंदावन गार्डन की है। 30 जून को इस गार्डन में पूरन पुत्र नत्थू सिंह निवासी ग्राम बघेना थाना सादाबाद जनपद हाथरस की पुत्री रेनू की बारात आई थी। इस बारात में मुरसान निवासी सेवानिवृत्त फौजी ज्ञानेंद्र अपनी लाइसेंसी पिस्टल लेकर आया था। वह दुल्हन का फूफा और दूल्हे के पिता का दोस्त है। उसी ने शादी कराई थी। गुरुवार तड़के चार बजे वृंदावन गार्डन में शादी की रस्में चल रही थीं। तभी अचानक से ज्ञानेंद्र की लाइसेंसी बंदूक से विवेक ने धर्मेंद्र को गोली मार दी जो दूल्हे के फुफेरे भाई था। घायल अवस्था में उसे एसएन मेडिकल कॉलेज लाया गया जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित वकार दिया।

इस मामले में मृतक धर्मेंद्र के पिता ने मुकदमा दर्ज कराया था और तहरीर में लिखा था कि विवेक का धर्मेंद्र से विवाद हुआ था और उसी विवाद के चलते गोली मारकर उसकी हत्या की गई है। इस तहरीर पर मुकदमा दर्ज होने के बाद दोनों की धरपकड़ में पुलिस जुटी हुई थी।

एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले दोनों आरोपी विवेक पुत्र श्यामवीर सिंह और ज्ञानेंद्र फौजी पुत्र वेदपाल पेतीखेड़ा में होने वाली पंचायत में शामिल होने जा रहे हैं और इस समय मलपुरा से पेतीखेड़ा वाले रास्ते पर है। इस सूचना पर टीम गठित कर दोनों अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 32 बोर की पिस्ट, 5 जिंदा कारतूस और 2 मैगजीन बरामद की है।

एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि इस संबंध में ज्ञानेंद्र की पिस्टल और गार्डन में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग पहली ही कब्जे में ली गई और जाँच की गई है। सभी साक्ष्य एकत्रित करने के बाद दोनों को न्यायालय में पेश किया जाएगा। एसपी ग्रामीण ने बताया कि पूछताछ में ज्ञानेंद्र ने बताया कि उनकी बंदूक का लाइसेंस जम्मू कश्मीर से हुआ है। उसकी जांच की जा रही है और जिलाधिकारी को उनकी बंदूक का लाइसेंस निरस्त करने के लिए पत्राचार किया जाएगा।

एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि वादी ने बताया कि उनके पुत्र का ज्ञानेंद्र और विवेक से झगड़ा हुआ था। इस झगड़े के कारण ही विवेक ने जान बूझकर उनके पुत्र की गोली मारकर हत्या की है।

Related Articles