Home आगरा आगरा शहर में धूमधाम से मनाया गया 76वां स्वतंत्रता दिवस, जगह-जगह हुए कार्यक्रम

आगरा शहर में धूमधाम से मनाया गया 76वां स्वतंत्रता दिवस, जगह-जगह हुए कार्यक्रम

by admin

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देश भर में रंगारंग कार्यक्रमों की धूम मची रही तो सुबह से ही स्वतंत्रता दिवस पर देशवासी देश भक्ति के रंग में रंगे नजर आये। अजीत नगर बाजार कमेटी की ओर से सेल्फी प्वाइंट पर प्रतिदिन किए जाने वाला ध्वजारोहण कार्यक्रम भी एक दिन कुछ विशेष रूप में देख रहा था।

अजीत नगर बाजार कमेटी की ओर से सेल्फी प्वाइंट पर सुबह 10 बजे बाजार और कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में एयर फोर्स के एओसी एस के वर्मा रहे।

मुख्य अतिथि एस के वर्मा अपनी पत्नी के साथ इस विशेष आयोजन में पहुंची थे। राष्ट्रगान विजयी विश्व तिरंगा और भारत माता को मुक्त कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों को भी याद किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि की पत्नी ने बताया कि वह आगरा की ही बेटी है। 27 साल पहले आगरा आई थी। पहले और अब आगरा में बड़ी तब्दीली हुई है।

जीआरपी पुलिस लाइन में हुआ ध्वजारोहण

76वें स्वतंत्र दिवस पर जीआरपी पुलिस लाइन में एसपी रेलवे मुस्ताक अहमद ने ध्वजारोहण किया, साथ ही पुलिस लाइन में परेड भी हुई। एसपी मुस्ताक अहमद ने पुलिस कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान दिया। एसपी रेलवे ने जीआरपी में अंतर कार्य अच्छे हो उसका महत्व बताया।

तिरंगा यात्रा का आयोजन जीआरपी पुलिस द्वारा लगातार किया जा रहा है। शहर के लोग जीआरपी पुलिस के साथ मिलकर तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं।

सरदार पटेल को किया याद

स्वतंत्रता दिवस के पावन मौके पर पटेल समाज द्वारा कोठी मीना बाजार चौराहे के सामने लगे वीर सपूत सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया और राष्ट्रगान का भी आयोजन किया गया।

संस्था के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं द्वारा वीर सपूत शहीद सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उनके किए गए कार्यों को याद किया गया। इस मौके पर संस्था के पदाधिकारियों का कहना था कि आज से 75 साल पहले हम लोग बेड़ियों में जकड़े हुए थे और इन्हीं वीर सपूतों की वजह से आज हमें आजादी मिली है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: